जाहिद बेग नैनी सेंट्रल जेल में शिफ्ट : कड़ी सुरक्षा में भदोही से भेजे गए प्रयागराज, पत्नी अभी फरार

UPT | जाहिद बेग को नैनी सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया

Sep 20, 2024 16:45

जाहिद बेग को वज्र वाहन की कड़ी सुरक्षा में प्रयागराज लाया गया, जहां उन्हें जिला जेल के बैरक में रखा गया। अधिकारियों का मानना है कि यह निर्णय सुरक्षा कारणों से लिया गया है...

Short Highlights
  • सपा विधायक जाहिद बेग को नैनी सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया
  • सुरक्षा कारणों से सपा विधायक को भदोही से प्रयागराज भेजा गया
  • जाहिद बेग की पत्नी सीमा अभी फरार हैं
Sant Ravidas Nagar News :  यूपी के भदोही के समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग को शुक्रवार को नैनी सेंट्रल जेल में स्थानांतरित कर दिया गया है। जाहिद बेग को वज्र वाहन की कड़ी सुरक्षा में प्रयागराज लाया गया, जहां उन्हें जिला जेल के बैरक में रखा गया। अधिकारियों का मानना है कि यह निर्णय सुरक्षा कारणों से लिया गया है। नैनी सेंट्रल जेल के अधिकारियों ने भी विधायक के यहां लाए जाने की पुष्टि की है। इसके साथ ही जाहिद बेग के बेटे जईम बेग को भी वाराणसी भेज दिया गया है।

गुरुवार को किया था सरेंडर
दरअसल, जाहिद बेग ने गुरुवार को भदोही कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था और उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। इस समय के दौरान उन्हें भदोही जिला जेल में कुछ विवादों का सामना करना पड़ा, जिसमें मिलाई और राजनीतिक गतिविधियों का आरोप शामिल था। उनके खिलाफ एक नाबालिग लड़की से बाल श्रम करवाने और एक अन्य नौकरानी को आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में उनके बेटे जाएम बेग को पहले ही गिरफ्तार किया गया था।



पत्नी अभी भी फरार
जिसके बाद शुक्रवार की सुबह, विधायक को भारी सुरक्षा के बीच भदोही से नैनी लाया गया। उन्होंने भदोही कोर्ट में पुलिस से बचते हुए आत्मसमर्पण किया, जिसके बाद उन्हें जेल में दाल-चावल और नाश्ते में दलिया, गुड़ और चाय दी गई। नाश्ते के बाद इनको यहां से रवाना किया गया। बता दें कि विधायक की पत्नी सीमा बेग अभी भी फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

नंगे पैर भागते पहुंचे सीजेएम कोर्ट रूम
इतना ही नहीं, जाहिद बेग का कोर्ट में सरेंडर करते समय एक दिलचस्प दृश्य देखने को मिला, जब उन्हें पुलिस ने गेट पर पकड़ लिया। इस दौरान विधायक के साथ खींचतान हुई और वे दो बार गिर पड़े। किसी तरह, वे नंगे पैर भागते हुए सीजेएम कोर्ट रूम पहुंचे और जज के सामने सरेंडर किया। इस पूरे घटनाक्रम में उनके साथ सपा के जिलाध्यक्ष भी थे। जेल में जाते वक्त विधायक ने कहा, "मुझे खींचा गया और मेरे साथ बदसलूकी की गई। मैं न गुंडा हूं, न बदमाश। मेरे साथ ऐसा क्यों किया जा रहा है, मुझे नहीं पता।" 

ये भी पढ़ें- सपा विधायक जाहिद बेग ने कोर्ट में किया सरेंडर : नौकरानी आत्महत्या मामले में थे फरार, पुलिस और वकीलों में हुई झड़प

यह है पूरा मामला
सपा विधायक जाहिद जमाल बेग के आवास पर 8 सितंबर की रात एक किशोरी ने फंदे से लटकर जान दे दी थी। आरोप है कि किशोरी बीते 9 साल से विधायक के आवास पर काम करती थी। विधायक जाहिद जमाल बेग और उनकी पत्नी सीमा बेग के खिलाफ बंधुआ मजदूरी, उत्पीड़न और आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

गिरफ्तारी के डर से अंडरग्राउंड
मामले में मुकदमा दर्ज होने की भनक लगते ही गिरफ्तारी के डर से विधायक और उनकी पत्नी अंडरग्राउंड हो गए। जब पुलिस विधायक के आवास पर पहुंची, तो वह नहीं मिले। इसके बाद पुलिस ने विधायक के बेटे जईम बेग को हिरासत में ले लिया। उसके बाद पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी करते हुए भदोही से विधायक की बेटी के ससुर और मिर्जापुर से बेटे जईम के साले को हिरासत में ले लिया।

जईम को जेल भेजा गया
किशोरी के आत्महत्या की जानकारी मिलने पर जब पुलिस विधायक के आवास पर पहुंची, तो वहां से एक और नाबालिग को बरामद किया था। इधर पुलिस की मौजूदगी के बाद आवास पर सपा के कार्यकर्ता भी जुटने लगे थे। जांच एवं साक्ष्य संकलन के दौरान जाहिद के बेटे जईम बेग की संलिप्तता सामने आई। पिता के सहअभियुक्त बनाकर पुलिस ने गिरफ्तारी किया और मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया। मजिस्ट्रेट के आदेश पर जईम को जेल भेज दिया गया। शुक्रवार को जईम बेग को भी वाराणसी शिफ्ट कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- जाहिद बेग पर एक और मुकदमा दर्ज : दरोगा से मारपीट और वर्दी फाड़ने का आरोप, कोर्ट में भी उठा था मामला

Also Read