पीएम आवास योजना : लाभार्थी दंपती को मिला विशेष सम्मान, स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होंगे यूपी के ग्रामीण परिवार

UPT | Couple Received Special Honor

Aug 12, 2024 12:53

प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी, औराई गांव की चमेला देवी और उनके पति सुखलाल यादव को दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किले में होने वाले राष्ट्रीय समारोह में भाग लेने का निमंत्रण...

Short Highlights
  • ग्रामीण परिवार को एक अद्वितीय अवसर मिला
  • पीएम आवास योजना के लाभार्थी को निमंत्रण
  • सरकार ने दंपति के लिए विशेष व्यवस्था की है
Bhadohi News : भारत की 76वीं स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर, उत्तर प्रदेश के एक ग्रामीण परिवार को एक अद्वितीय अवसर मिला है। दरअसल,  प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी, औराई गांव की चमेला देवी और उनके पति सुखलाल यादव को दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किले में होने वाले राष्ट्रीय समारोह में भाग लेने का निमंत्रण मिला है। यह आमंत्रण उनके द्वारा सरकारी योजना का सर्वोत्तम उपयोग करने और अपने आवास को सुंदर तरीके से विकसित करने के प्रयासों की मान्यता है।

सरकार की तरफ से विशेष व्यवस्था
इस अवसर के महत्व को समझते हुए, सरकार ने दंपति के लिए विशेष व्यवस्था की है। उन्हें न केवल समारोह में शामिल होने का मौका दिया गया है, बल्कि उनकी यात्रा और ठहरने की सभी व्यवस्थाएं भी की गई हैं। वे 12 अगस्त को वाराणसी के बाबतपुर हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे और चार दिनों तक राजधानी में रहेंगे।



अन्य लोगों के लिए बने प्रेरणा स्रोत
दरअसल, यह पहल केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के प्रभाव को प्रदर्शित करने का एक प्रयास है। परियोजना निदेशक आदित्य कुमार ने बताया कि ऐसे लाभार्थियों का चयन किया गया है जो सरकारी योजनाओं का लाभ उठाकर अपने जीवन स्तर में सुधार लाने में सफल रहे हैं। चमेला देवी और सुखलाल यादव ने अपने आवास को न केवल रहने योग्य बनाया, बल्कि उसे सुंदर भी बनाया, जो अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत है।

सरकार का आभार व्यक्त किया
जिला प्रशासन इस अवसर को विशेष महत्व दे रहा है। जिलाधिकारी विशाल सिंह के निर्देशन में, सीएम फेलो डॉ. मधु शास्त्री ने व्यक्तिगत रूप से लाभार्थी दंपति को उनके उड़ान टिकट सौंपे और उन्हें सम्मानित किया। प्रशासन दंपति की सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए उनके घर से हवाई अड्डे तक और वापसी यात्रा की व्यवस्था भी करेगा। इस अवसर पर, लाभार्थी दंपति ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और जिला प्रशासन के प्रति अपना आभार व्यक्त किया, जो उनके जीवन में इस महत्वपूर्ण क्षण को संभव बनाने में सहायक रहे हैं।

ये भी पढ़ें- पुरी शंकराचार्य की चेतावनी : बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमलों को लेकर स्वामी निश्चलानंद ने दिया बड़ा बयान

Also Read