सोनभद्र में डायरिया का प्रकोप : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 6 मरीज भर्ती, स्वास्थ्य विभाग सतर्क

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Sep 04, 2024 18:37

सोनभद्र जिले के घोरावल क्षेत्र के अलग-अलग गांव से डायरिया के मरीजों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। बुधवार को सीएचसी घोरावल में 6 लोग भर्ती किए गए।

Sonbhadra News : सोनभद्र जिले के घोरावल क्षेत्र में डायरिया का प्रकोप देखने को मिल रहा है। स्थानीय स्वास्थ्य विभाग ने इस स्थिति को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्रवाई की है। बुधवार को घोरावल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में छह मरीजों को भर्ती किया गया, जो विभिन्न गांवों से आए थे।

तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान की गई
सीएचसी के अधीक्षक डॉ. नरेंद्र सरोज ने इस स्थिति की पुष्टि करते हुए बताया कि भर्ती किए गए सभी मरीजों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान की गई है। उन्होंने कहा, "हमने सभी मरीजों को आवश्यक दवाएं दे दी हैं और उनकी स्थिति में सुधार देखा जा रहा है।"

सीएचसी में भर्ती किए गए मरीज
भर्ती किए गए मरीजों में करसोता गांव के 33 वर्षीय सनद कुमार, ओदार गांव की 32 वर्षीया ममता देवी, भरौली गांव की 28 वर्षीया सरिता, खुटहा के पियरीचक टोला की 40 वर्षीया सरिता, नेवारी गांव की 60 वर्षीया शांति देवी और बरकन्हरा गांव की 35 वर्षीया चंपा देवी शामिल हैं। ये सभी मरीज अपने परिजनों द्वारा अस्पताल लाए गए थे।

साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा
इस प्रकोप के कारणों की जांच की जा रही है। प्रारंभिक अनुमान के अनुसार, दूषित जल या खाद्य पदार्थों के सेवन से यह बीमारी फैल सकती है। स्थानीय प्रशासन ने क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाने का निर्णय लिया है, जिसके तहत गांवों में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

Also Read