सियार के हमले में छात्र घायल : ग्रामीणों ने भेड़िया समझकर हिंसक जानवर को मार डाला, घटना के बाद इलाके में दहशत

UPT | ग्रामीणों के हमले में मारा गया सियार।

Oct 03, 2024 19:25

घोरावल क्षेत्र के खरुआव में सियार के हमले में स्कूल जा रहा 13 वर्षीय छात्र जख्मी हो गया। किशोर के चिल्लाने पर एकत्र हुए ग्रामीणों ने हिंसक पशु को लाठी डंडों से घेरकर मार डाला।

Sonbhadra News :  सोनभद्र जिले के घोरावल थाना क्षेत्र के खरूआंव स्थित कंपोजिट विद्यालय में गुरुवार सुबह एक छात्र पर सियार ने हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। घायल छात्र के परिजन उसे तुरंत सरकारी अस्पताल लेकर गए, जहां उसका इलाज किया गया। 

स्कूल के लिए सुबह घर से निकला था
घायल छात्र, सोहित कुमार मौर्य (13), कमला सिंह का पुत्र है और कक्षा 7 का छात्र है। सोहित हर रोज की तरह अपने विद्यालय, कंपोजिट विद्यालय खरुआंव, पढ़ने के लिए सुबह समय पर घर से निकला था। जब वह विद्यालय के पास पहुंचने ही वाला था, तभी अचानक एक सियार ने उस पर हमला कर दिया। सियार ने सोहित के पैर पर काट लिया, जिससे वह जोर-जोर से रोने लगा। उसके रोने की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण वहां इकट्ठा हो गए।

 घटना की गंभीरता को देखते हुए ग्रामीणों को लगा कि बच्चे पर हमला करने वाला जानवर एक भेड़िया है। कुछ ग्रामीण लाठी-डंडे लेकर मौके पर पहुंचे और जानवर की घेराबंदी कर उसे मार डाला। जब जानवर मारा गया, तब ग्रामीणों को पता चला कि वह सियार था, न कि भेड़िया। घायल छात्र को तुरंत उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) घोरावल भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने उसका इलाज किया। 

जानकारी मिलने पर वन विभाग के रेंजर मौके पर पहुंचे
इस घटना की जानकारी मिलने पर वन विभाग के रेंजर सुरजू प्रसाद मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि सियार के काटने से एक बालक के घायल होने की सूचना मिली है। ग्रामीणों ने सियार को पीट-पीट कर मार डाला। अब मरे हुए सियार का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जाएगा, जिसके बाद रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस घटना के बाद क्षेत्र में सियारों की गतिविधियों को लेकर चिंता बढ़ गई है, और ग्रामीणों से सतर्क रहने की अपील की गई है। 

Also Read