बिजली गिरने से किशोरी की मौत : चचेरी बहन गंभीर रूप से झुलसी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती

UPT | सांकेतिक फोटो।

Sep 04, 2024 20:25

घोरावल कोतवाली क्षेत्र के करीबरॉव में वज्रपात से किशोरी की मौत हो गई और उसकी चचेरी बहन गंभीर रूप से झुलस गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Sonbhadra News : सोनभद्र के घोरावल कोतवाली क्षेत्र के करीबरॉव गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक किशोरी की मौत हो गई, जबकि उसकी चचेरी बहन गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

 बेलन नदी के पुल को पार करने के बाद तेज गरज और चमक के साथ बिजली गिरी
घटना बुधवार दोपहर की है, जब करीबरॉव गांव की 15 वर्षीय रविता, जो अवध लाल की बेटी थी, रोज की तरह मॉडल स्कूल मुड़ीला डीह में पढ़ाई के लिए गई थी। दोपहर करीब 2 बजे, स्कूल से छुट्टी के बाद रविता अपनी चचेरी बहन चंद्रकला के साथ घर लौट रही थी। बेलन नदी के पुल को पार करने के बाद, तेज गरज और चमक के साथ अचानक आकाशीय बिजली गिरी, जो सीधे सड़क पर चल रही रविता के नजदीक आकर गिरी। इससे रविता की मौके पर ही मौत हो गई। 

रविता के कुछ ही कदम पीछे चल रही उसकी चचेरी बहन चंद्रकला भी इस वज्रपात की चपेट में आ गई, जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गई और वहीं गिर पड़ी। उसके ठुड्डी पर भी चोट आई। घटना को देखकर वहां मौजूद लोगों ने तुरंत मदद के लिए दौड़ लगाई और भीड़ जमा हो गई। जब घटना की सूचना रविता के परिवार तक पहुंची, तो उनके साथ गांव के अन्य लोग भी घटनास्थल की ओर दौड़े। 

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा 
चंद्रकला को तत्काल अचेत अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उसे इलाज के लिए भर्ती कर लिया गया। वहीं, सड़क पर गिरी रविता की पहले ही मौत हो चुकी थी। पुलिस को घटना की जानकारी दी गई और उन्होंने रविता के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

इस हृदयविदारक घटना से गांव में शोक की लहर है। रविता की मौत से उसका परिवार और ग्रामीण गहरे सदमे में हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

Also Read