Mirzapur News : विंध्याचल हुआ फिर शर्मशार, शक्ति की उपासना स्थल पर महिलाओं को पीटते प्रसाद विक्रेता

UPT | महिलाओं को पीटते प्रसाद विक्रेता

May 17, 2024 12:55

विंध्याचल एक पवित्र तीर्थस्थल है, जहां देवी शक्ति की उपासना की जाती है और नारी शक्ति का सम्मान किया जाना चाहिए। लेकिन वायरल वीडियो में कुछ प्रसाद विक्रेता और भगवाधारी...

Mirzapur News : विंध्याचल एक पवित्र तीर्थस्थल है, जहां देवी शक्ति की उपासना की जाती है और नारी शक्ति का सम्मान किया जाना चाहिए। लेकिन वायरल वीडियो में कुछ प्रसाद विक्रेता और भगवाधारी लोग तीन महिलाओं को बेरहमी से पीट रहे हैं और उनके बालों से खींच-खींचकर घसीटते नजर आ रहे हैं।
 
इस वीडियो में दिखाई गई घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। यह घटना विंध्याचल की पवित्रता और आध्यात्मिकता के विपरीत है। विंध्याचल में आने वाले भक्तों, खासकर महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना पुलिस और प्रशासन की प्राथमिकता होनी चाहिए। इस तरह की बर्बर घटनाएं न केवल तीर्थस्थल की छवि को धूमिल करती हैं बल्कि सामाजिक सद्भाव को भी नुकसान पहुंचाती हैं।

विंध्याचल कॉरिडोर बनने के बाद बढ़ी भक्तो की संख्या 
सरकार द्वारा विंध्याचल कॉरिडोर बनवाने से अधिक संख्या में भक्त आने लगे हैं, इसलिए उनकी सुरक्षा और आराम की व्यवस्था सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण हो जाता है। ऐसी घटनाओं से निपटने और भविष्य में उनकी पुनरावृत्ति रोकने के लिए सख्त कानून और नजरबंदी की आवश्यकता है। तीर्थस्थलों पर सभी का सम्मान और सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है।

Also Read