Mirzapur News : गऊ कसी के वायरल वीडियो से प्रशासन में मचा हड़कंप, तलाशी के दौरान पुलिस ने सात लोगों को लिया हिरासत में

UPT | पुलिस जांच करती हुई

Sep 29, 2024 19:11

पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षण के बाद कहा कि 7 लोगों को हिरासत में लेकर मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। फोरेंसिक जांच के बाद आगे कार्रवाई होगी। घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के कुरैशनगर मोहल्ले की है। जहां गोकशी के वायरल वीडियो से सनसनी मच ...

Mirzapur News : गोकशी का वीडियो वायरल होने से प्रशासन में हड़कंप मच गया। बीजेपी नगर अध्यक्ष मनीष गुप्ता की शिकायत पर कई थानों की पुलिस ने इलाके को घेर लिया और सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया। कसाई बाड़े में मौके पर पहुंचे बीजेपी नगर अध्यक्ष और कार्यकर्ता ने कहा कि घरों की तलाशी में मिला कई कुंतल कच्चे मांस गौकशी का ही लग रहा है।

7 लोगों को हिरासत में लेकर मुकदमा दर्ज कराया जा रहा
पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षण के बाद कहा कि 7 लोगों को हिरासत में लेकर मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। फोरेंसिक जांच के बाद आगे कार्रवाई होगी। घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के कुरैशनगर मोहल्ले की है। जहां गोकशी के वायरल वीडियो से सनसनी मच गई। बीजेपी के नेताओं सहित भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर सघन तलाशी अभियान चलाया। तलाशी के दौरान कई घरों, अंडर ग्राउंड तहखानों और डीप फ्रिज के अंदर मिला कई कुंतल कच्चा मांस। जिसके बाद 7 लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

गोकशी की सूचना वायरल वीडियो से मिलने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा
बीजेपी के नगर अध्यक्ष का कहना है कि बीजेपी सदस्यता अभियान के कार्य में लगे थे तभी एक वायरल वीडियो सोशल मीडिया से उनको मिला जो गोकशी से जुड़ा हुआ लग रहा था। इसकी सूचना उनके द्वारा पुलिस अधीक्षक को दी गई। तत्काल भारी संख्या में पुलिस की टीम शहर कोतवाली क्षेत्र के कुरैशनगर मोहल्ले में पहुंच गई। इस कसाई बाड़े में भैंस और पड़वे से मांस तैयार होता है। जिस घर का वायरल वीडियो था उस घर में जाकर पुलिस के साथ सघन तलाशी की गई जिसमें कई कुंतल गाय का कच्चा मांस फर्श और डीप फ्रिज में रखा मिला। तलाशी के दौरान एक महिला ने कहा कि हमारे घर में ही नहीं सभी घरों में गोकशी की जाती है। कुरैश नगर में चल रहे कसाई बाड़ा में गोकशी की सूचना वायरल वीडियो से मिलने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। भारी पुलिस ने सघन तलाशी अभियान चलाकर कई कुंतल मांस बरामद किया।

पुलिस अधीक्षक ने खुद घरों और जमीन के अंदर बने तहखानों की जांच की
मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने खुद घरों और जमीन के अंदर बने तहखानों की जांच किया जहां रखे गए मांस से भीषण बदबू आ रही थी। पूरे घटनाक्रम पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि 7 से 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है, मुकदमा दर्ज करने के साथ ही मांस को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है। बरामद मांस और हड्डियां गाय या किसी और जानवर की हैं यह रिपोर्ट आने पर पता चलेगा। कई लोगों द्वारा लाइसेंस दिखाया गया है उसकी भी जांच कराई जाएगी। दोषी पाए जाने पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। शहर के मध्य कुरैश नगर में वर्षों से चल रहे कसाई बाड़े में प्रतिदिन सैकड़ों किलो मांस जानवरों को काट कर तैयार किया जाता है। प्रशासन के नाक के नीचे चल रहे कसाई खाने में किसी भी मानक का पालन नहीं किया जाता। स्थानीय स्तर से लेकर दूसरे जनपदों में मांस की सप्लाई किया जाता है। नगर पालिका में तैनात हेल्थ इंस्पेक्टर जानवरों को काटने से पहले उनका हेल्थ परीक्षण कर सर्टिफिकेट देगा तब जाकर उनको काटा जाएगा पर ऐसा कुछ भी नहीं होता। कहीं न कहीं इस पूरे खेल में सभी शामिल हैं।

Also Read