कुंदरकी विधानसभा उपचुनाव : तीन उम्मीदवारों ने खरीदे नामांकन पत्र, 18 से 25 अक्टूबर तक कलेक्ट्रेट में जमा होंगे 

UPT | कलेक्ट्रेट से खरीदे गए तीन पर्चे।

Oct 18, 2024 16:12

मुरादाबाद की कुंदरकी विधान सभा के लिए होने वाले उपचुनाव में कलेक्ट्रेट से पहले दिन कांग्रेस की ओर से खरीदे गए तीन पर्चे, जिसमें 2022 की कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी भी शामिल हैं।

Moradabad News: मुरादाबाद के कुंदरकी विधानसभा उपचुनाव के पहले दिन नामांकन प्रक्रिया में हलचल दिखी। शुक्रवार को दोपहर 2 बजे तक तीन उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीदे, जिनमें तीनों कांग्रेस पार्टी से जुड़े नेता हैं। 2022 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी दरक्शा खान भी उनमें से एक हैं। उन्होंने बताया कि पार्टी की ओर से अब तक गठबंधन को लेकर कोई स्पष्ट निर्देश नहीं मिला है, इसलिए उन्होंने एहतियात के तौर पर पर्चा खरीदा है। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी जो भी निर्णय लेगी, वे उसके अनुसार आगे की रणनीति तय करेंगी।

गठबंधन की स्थिति स्पष्ट न होने के कारण नामांकन पत्र खरीदे  
दरक्शा खान के अलावा, कांग्रेस के कुंदरकी ब्लॉक अध्यक्ष मोहम्मद दाऊद खान और जिला उपाध्यक्ष चौधरी एहसान खां ने भी नामांकन पत्र खरीदे हैं। इन दोनों नेताओं ने बताया कि कांग्रेस की ओर से इस सीट पर गठबंधन की स्थिति स्पष्ट न होने के कारण उन्होंने पहले से ही नामांकन पत्र खरीद लिए हैं, ताकि जरूरत पड़ने पर उनकी तैयारी पूरी हो। इससे पता चलता है कि कांग्रेस पार्टी के नेता किसी भी संभावित स्थिति के लिए तैयार रहना चाहते हैं।

उपचुनाव की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी 
कुंदरकी विधानसभा सीट पर उपचुनाव की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है। उम्मीदवार 18 से 25 अक्टूबर तक मुरादाबाद कलेक्ट्रेट में जिला मजिस्ट्रेट की कोर्ट में अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। इसके बाद, 28 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, और 30 अक्टूबर को इच्छुक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे। मतदान की तिथि 13 नवंबर निर्धारित की गई है।

कांग्रेस के इन नेताओं द्वारा नामांकन पत्र खरीदने से स्पष्ट होता है कि पार्टी की ओर से गठबंधन पर स्थिति साफ नहीं होने के बावजूद वे चुनाव की संभावनाओं के लिए तैयार हैं। चुनावी माहौल को देखते हुए, आगे की रणनीतियों में बदलाव संभव है। इस उपचुनाव की प्रक्रिया से यह भी संकेत मिलता है कि कुंदरकी विधानसभा सीट पर मुकाबला रोचक हो सकता है, जहां हर उम्मीदवार अपनी तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है। 

Also Read