Fatehpur News : 40 दिन में 7 बार सांप काटने के दावे का होगा पर्दाफाश, CCTV से रखी जाएगी नजर

UPT | पीड़ित युवक

Jul 17, 2024 17:15

जांच की इस टीम में  डिप्टी सीएमओ डॉ. सुरेश, एसीएमओ डॉ. इश्यिाक और वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. एनके सक्सेना को शामिल किया गया है। हालांकि अभी तक इस टीम ने मामले में कोई रिपोर्ट नहीं दी है...

Fatehpur News : सात बार सांप के  दंश का शिकार बन चुके युवक की सुरक्षा काफी अहम है। इसलिए सुरक्षा की जिम्मेदारी स्वास्थ्य और राजस्व विभाग टीम को सौंपी गई है। मंगलवार (16 जुलाई) को स्वास्थ्य विभाग की टीम जब पीड़ित युवक से मिलने उसके गांव सौंरा पहुंची तो पीड़ित की मां ही सामने आई। जिसके बाद टीम ने उनकी काउंसिलिंग की। 

जांच रिपोर्ट होगी पुष्टी 
सीएमओ राजीव नयन गिरी का कहना है कि एक बार सांप काटने की पुष्टि हुई है। बाकी  छह बार काटने संबंधी जानकारी जांच रिपोर्ट आने के बाद होगी। बता दें जांच टीम को निजी हास्पिटल से पूरी रिपोर्ट नहीं मिली है।

मामले की तह तक जाएंगे अधिकारी
मलवां थाने के सौंरा निवासी सुरेंद्र द्विवेदी के बड़े बेटे विकास द्विवेदी को दो जून से 11 जुलाई के बीच सात बार सर्प डस चुका है। हर बार उसका इलाज रामसनेही नर्सिग होम जीटी रोड में हुआ है। मामला सुर्खियों में आने के बाद डीएम के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने 40 दिन में एक ही व्यक्ति से सर्प डसने के मामले की तह पर जाने की कोशिश शुरू की है।

जांच की इस टीम में  डिप्टी सीएमओ डॉ. सुरेश, एसीएमओ डॉ. इश्यिाक और वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. एनके सक्सेना को शामिल किया गया है। हालांकि अभी तक इस टीम ने मामले में कोई रिपोर्ट नहीं दी है। उधर, सोमवार को विकास द्विवेदी परिजनों के साथ बालाजी से घर लौट आया है।

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रहेगा युवक 
मंगलवार को जब गोपालगंज पीएचसी की टीम ने पीड़ित युवक के परिजनों से भेट की तो उनकी मां की काउंसिलिंग की। सीएमओ राजीव नयन गिरी ने जानकारी दी कि पीड़ित युवक विकास को जिला अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रखा जाएगा। साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और राजस्व विभाग के अधिकारियों की टीम भी उसकी निगरानी करेगी।

Also Read