शपथ के साथ कार्य शुरू : सूचना आयोग की कार्यप्रणाली को पारदर्शी और ऑनलाइन करें : राज्यपाल

UPT | सूचना आयुक्तों को शपथ दिलाई।

Mar 13, 2024 16:30

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बुधवार को नवनियुक्त मुख्य सूचना आयुक्त और  10 अन्य राज्य सूचना आयुक्तों को शपथ दिलाई। शपथ के साथ ही एक माह से राज्य सूचना आयोग में बंद चल रहा कार्य फिर शुरू हो गया।

Lucknow news : उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन में आयोजित एक समारोह में नवनियुक्त मुख्य सूचना आयुक्त और 10 अन्य राज्य सूचना आयुक्तों को पद एवं गोपनीयता शपथ दिलाई। मुख्य सूचना आयुक्त आरके विश्वकर्मा के शपथ लेने के बाद राज्यपाल ने सुधीर कुमार सिंह, गिरजेश कुमार चौधरी, डॉ. दिलीप कुमार अग्निहोत्री, पदुम नारायण (द्विवेदी), स्वतंत्र प्रकाश, मोहम्मद नदीम, राजेन्द्र सिंह, श्रीमती शकुंतला गौतम, राकेश कुमार और वीरेन्द्र प्रताप सिंह को शपथ दिलाई। शपथ के साथ ही एक माह से राज्य सूचना आयोग में बंद चल रहा कार्य फिर शुरू हो गया। राज्यपाल ने नवनियुक्त मुख्य सूचना आयुक्त तथा सूचना आयुक्तों को नवीन उत्तरदायित्व प्राप्त होने पर बधाई। सफल कार्य सम्पादन हेतु शुभकामनाएं दीं।

राज्यपाल ने कार्य निष्पादन पर भी चर्चा की 
राज्यपाल ने सूचना आयुक्तों से कार्य निष्पादन पर चर्चा भी की और उन्हें तीव्र कार्य निष्पादन, दृढ़ता से कार्य करने, कार्य निष्पादन के लिए सिस्टम बनाने और कार्य प्रणाली को ऑनलाइन करके पारदर्शिता बढ़ाने का सुझाव दिया। मुख्य सूचना आयुक्त ने सूचना के अधिकार को सुदृढ़ करने, लोगों तक उनके द्वारा वांछित सूचनाओं को उपलब्ध कराने तथा कार्यों में पारदर्शिता रखने हेतु अपनी प्रतिबद्धता प्रकट की। इस अवसर कार्यवाहक डीजीपी प्रशांत कुमार, प्रमुख सचिव प्रशासनिक सेवा एवं सचिवालय प्रशासन के रवीन्द्र नायक, सचिव उप्र सूचना आयोग जेपी चौरसिया, रजिस्ट्रार सूचना आयोग संदीप गुप्ता और  राज्य सूचना आयुक्तों के परिजन भी उपस्थित थे।

Also Read