रणवीर अल्लाहबादिया के यूट्यूब चैनल हुए हैक : हैकर्स ने बदले दोनों चैनलों के नाम, इंटरव्यू और पॉडकास्ट वीडियो किए डिलीट

UPT | रणवीर अल्लाहबादिया

Sep 26, 2024 12:18

रणवीर अल्लाहबादिया जो कि यूट्यूब पर 'बीयर बाइसेप्स' के नाम से मशहूर हैं। हाल ही में एक गंभीर साइबर हमले का शिकार हुए हैं। बुधवार की रात को हुए इस हमले में उनके दो यूट्यूब चैनलों को हैक कर...

Noida News : रणवीर अल्लाहबादिया जो कि यूट्यूब पर 'बीयर बाइसेप्स' के नाम से मशहूर हैं। हाल ही में एक गंभीर साइबर हमले का शिकार हुए हैं। बुधवार की रात को हुए इस हमले में उनके दो यूट्यूब चैनलों को हैक कर लिया गया और उनके नामों में बदलाव भी किया गया। इस घटना ने उनके लाखों फॉलोअर्स के बीच चिंता का माहौल पैदा कर दिया है।


इंटरव्यू और पॉडकास्ट वीडियो किए डिलीट
हैकर्स ने रणवीर के चैनल 'बीयर बाइसेप्स' का नाम बदलकर "टेस्ला" कर दिया। जबकि उनके व्यक्तिगत चैनल का नाम "@Tesla.event.trump_2024" कर दिया। हैकर्स ने न केवल नाम बदले बल्कि चैनल पर मौजूद सारे इंटरव्यू और पॉडकास्ट को भी हटा दिया। इन वीडियो की जगह एलन मस्क और डोनाल्ड ट्रम्प के पुराने कार्यक्रमों की स्ट्रीमिंग की गई। जिससे उनके चैनलों पर कोई मौलिक कंटेंट नहीं बचा। यह साइबर हमला तब हुआ जब हाल ही में भारत के सुप्रीम कोर्ट के यूट्यूब चैनल को भी हैक किया गया था, जिससे यह संकेत मिलता है कि यह एक संगठित साइबर हमलावरों का कार्य हो सकता है। रणवीर के बीयर बाइसेप्स चैनल का नया नाम "@Elon.trump.tesla_live2024" रखा गया, जिसने उनके फॉलोअर्स के बीच चिंता को और बढ़ा दिया।

रणवीर का यूट्यूब सफर
रणवीर अल्लाहबादिया ने 22 वर्ष की आयु में यूट्यूब पर अपने कंटेंट बनाना शुरू किया था। आज उनके पास कुल 7 यूट्यूब चैनल हैं। जिन पर लगभग 12 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। उनके चैनलों पर फिटनेस, सेल्फ-इंप्रूवमेंट, मोटिवेशन और पॉडकास्ट जैसे विषयों पर गहन चर्चा होती है। रणवीर का यह सफर न केवल उन्हें व्यक्तिगत रूप से सफल बना चुका है बल्कि युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत भी है।

Also Read