दिल्ली मेट्रो में सुपरवाइजर बनने का मौका : बिना परीक्षा के होगा चयन, ये है आवेदन की अंतिम तिथि

UPT | सांकेतिक फोटो

Oct 12, 2024 20:24

दिल्ली मेट्रो में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक बेहतरीन अवसर सामने आया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने हाल ही में सुपरवाइजर पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है।

Short Highlights
  • पांच पदों के लिए की जाएगी भर्ती
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अक्तूबर, 2024
  • आवेदन के लिए आयु सीमा 55 वर्ष से 62 वर्ष के बीच

 

DMRC Recruitment 2024 : दिल्ली मेट्रो में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक बेहतरीन अवसर सामने आया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने हाल ही में सुपरवाइजर पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को इन पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन करना होगा। ध्यान दें कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अक्तूबर, 2024 है, इसके बाद किसी भी आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा। इस भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 5 पदों को भरना है।

सुपरवाइजर पदों के लिए शैक्षिक योग्यता
सुपरवाइजर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से तीन साल का इंजीनियरिंग डिप्लोमा इलेक्ट्रिकल या संबंधित ट्रेड में प्राप्त होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों के पास इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट या रोलिंग स्टॉक मेंटेनेंस एवं ऑपरेशंस में काम का अनुभव होना आवश्यक है।


आवेदन के लिए आयु सीमा और चयन प्रक्रिया
सुपरवाइजर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 55 वर्ष से 62 वर्ष के बीच होनी चाहिए। यह भर्ती वर्तमान में संबंधित क्षेत्र से रिटायर अनुभवी कर्मचारियों के लिए है। इन पदों पर उम्मीदवरों का चयन बिना किसी परीक्षा के होगा, यानी चयन केवल सीधे पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। वहीं सुपरवाइजर पद पर चयनित उम्मीदवारों को न्यूनतम 45400 रुपये से लेकर 66000 रुपये वेतन दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- एक्शन में सीएमओए, कई अस्पताल सील, ताला लगाकर भागे कर्मचारी, जानें पूरा मामला

ऐसे करें आवेदन
दिल्ली मेट्रो की इस भर्ती में उम्मीदवारों को ऑफलाइन फॉर्म भरकर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) को भेजना होगा। अधिसूचना में आवेदन पत्र का फॉर्मेट उपलब्ध है, जिसे प्रिंट करके सभी आवश्यक जानकारी भरनी होगी। इसके बाद, उम्मीदवारों को संबंधित दस्तावेजों के साथ एक लिफाफे में ईमेल या स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजना होगा।

Also Read