Prayagraj News : लोक सेवा आयोग के कर्मचारी ही निकले एसी चोर, अफसरों ने पकड़ा, पुलिस ने जेल भेजा

UPT | प्रयागराज लोक सेवा आयोग

Jun 12, 2024 23:53

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के प्रयागराज कार्यालय से एसी चोरी का मामला सामने आया है। चोरी की शिकायत आयोग के ही एक अधिकारी ने पुलिस से की थी। जांच के बाद पुलिस ने आयोग के ही तीन...

Short Highlights
  • 9 जून को हुई थी आयोग परिसर से एसी चोरी होने की घटना
  • एसी चोरी करने वाले लोक सेवा आयोग के ही संविदा कर्मचारी हैं
     
Prayagraj News : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के प्रयागराज कार्यालय से एसी चोरी का मामला सामने आया है। चोरी की शिकायत आयोग के ही एक अधिकारी ने पुलिस से की थी। जांच के बाद पुलिस ने आयोग के ही तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में उन्होंने चोरी की बात कबूल कर ली है। पुलिस ने एसी का सामान बरामद कर लिया है।

क्या है पूरा मामला
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के प्रयागराज कार्यालय में इन दिनों पुराने एसी के बदलने का काम चल रहा है। पुराने एसी निकालकर आयोग दफ्तर के परिसर में ही रखा जा रहा है। 9 जून को भी आयोग के परिसर में मौजूद जिम के पास एक एसी का आउट डोर रखा हुआ था। वह गायब हो गया। विभाग के अधिकारियों को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीन लोगों को चिन्हित किया और पुलिस को सूचना दे दी। ये तीनों सुबह नौ बजे के आसपास ई-रिक्शे पर आउट डोर ले जाते हुए दिखाई दिए थे।

पुलिस ने तीनों को जेल भेजा
पुलिस ने बताया कि तहरीर के आधार पर तीनों कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। मंगलवार को उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। उनके कब्जे से एसी कंप्रेशर, एल्युमिनियम की शीट बरामद हुई। सिविल लाइंस थाना प्रभारी रामाश्रय यादव ने बताया कि राजेश मूल रूप से नवाबगंज और वर्तमान में आयोग कार्यालय में बने आवास में रहता है। वहीं, आशीष चरवा, कौशाम्बी और रमापति दोस्तपुर, सुल्तानपुर का रहने वाला है।

Also Read