Prayagraj News : स्कूलों में 1.38 करोड़ का गबन, एसआईटी ने कराई एफआईआर, जानें पूरा मामला...

UPT | सुरवल सहनि विद्यालय का फाइल फोटो।

Jun 07, 2024 14:37

प्रयागराज के चार आश्रम पद्धति के विद्यालयों में करोड़ों के गबन का मामला सामने आया है। आरोप है कि समाज कल्याण विभाग की जांच में इन विद्यालयों में वर्ष 2018 से 2022 के मध्य 1.38 करोड़ के गबन का...

Short Highlights
  • तत्कालीन जिला समाज कल्याण अधिकारी के साथ प्रभारी प्रधानाचार्य पर मुकदमा।
  • छात्रावास अधीक्षक, विद्यालयों के सहायकों के नाम एफआईआर में शामिल। 
Prayagraj News : प्रयागराज के चार आश्रम पद्धति के विद्यालयों में करोड़ों के गबन का मामला सामने आया है। आरोप है कि समाज कल्याण विभाग की जांच में इन विद्यालयों में वर्ष 2018 से 2022 के मध्य 1.38 करोड़ के गबन का मामला सामने आया है। सोरांव, कौड़िहार, सुरवल सहनि और करछना के चार विद्यालय इस गबन में शामिल हैं।

एसआईटी ने दर्ज किया मुकदमा
मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने तत्कालीन जिला समाज कल्याण अधिकारी प्रवीण कुमार सिंह, तत्कालीन प्रभारी प्रधानाचार्य रेनू सिंह, छोटेलाल, जीत लाल पटेल, छात्रावास अधीक्षक अमित शुक्ला और विद्यालयों में कार्यरत सहायकों के खिलाफ धोखाधड़ी और साजिश रचने के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

छात्रों को मिलने वाली सुविधाओं में घोटाला
एसआईटी द्वारा दर्ज एफआईआर में विद्यालय के छात्र छात्राओं को मिलने वाली सुविधाओं जैसे भोजन, आवास, छात्रावास, पुस्तकें, स्टेशनरी व अन्य सुविधाओं की आपूर्ति समाज कल्याण विभाग की तरफ से निशुल्क किया जाता है। जांच में सामने आया कि सभी आश्रम पद्धति के विद्यालयों में ग्रामीण विकास सेवा संस्थान नामक संस्था को भोजन व्यवस्था का काम दिया गया था। लेकिन, तत्कालीन समाज कल्याण अधिकारी प्रवीण कुमार सिंह ने राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालयों के प्रधानाचार्य और अधीक्षकों से मिलकर लाखों की अनियमितता की है।

Also Read