Prayagraj News : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले-बांग्लादेश के हालात पर केंद्र की नजर, वक्फ बोर्ड संशोधन बिल से मुस्लिमों को पहुंचेगा लाभ

UPT | काकोरी शताब्दी समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

Aug 09, 2024 21:45

बांग्लादेश के हालात को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने चिन्ता व्यक्त कर कहा कि हमारी सरकार का ध्यान बांग्लादेश के हालात पर है। भारत सरकार अपने स्तर से जरूरी प्रयास कर रही है।

Prayagraj News : बांग्लादेश के मौजूदा हालात को लेकर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बांग्लादेश की स्थिति पर नजर रख रही है और आवश्यक कदम उठा रही है। काकोरी शताब्दी समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे डिप्टी सीएम मौर्य ने जोर देकर कहा कि इस समय मजबूत भारत और एक सशक्त भाजपा की आवश्यकता है। भारत जिस तरह से प्रगति कर रहा है, वह जल्द ही एक महाशक्ति के रूप में उभरेगा। 

डिप्टी सीएम मौर्य ने बांग्लादेश के मुद्दे पर विपक्षी दलों की ओर से की गई आलोचनाओं का भी अप्रत्यक्ष रूप से जवाब दिया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग भारत के मजबूत और आत्मनिर्भर बनने की प्रक्रिया से नाखुश हैं और वे इसमें बाधा डालने की कोशिश कर रहे हैं। उनके अनुसार, देश की प्रगति को रोकने के लिए ऐसे तत्व सक्रिय हैं, जो भारत की बढ़ती शक्ति से असहज महसूस कर रहे हैं।

वक्फ बोर्ड संशोधन बिल गरीब मुस्लिम समुदाय के हित में 
लोकसभा में पेश हुए वक्फ संशोधन बिल पर डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा कि यह बिल गरीब मुस्लिम समुदाय के हित में है। उन्होंने आरोप लगाया कि जो लोग इस बिल का विरोध कर रहे हैं,वे तुष्टिकरण की संकीर्ण और घिनौनी राजनीति कर रहे हैं। मौर्य ने कहा कि इस बिल का मुख्य उद्देश्य वक्फ संपत्तियों से गरीब मुस्लिमों को लाभ पहुंचाना है। उन्होंने दोहराया कि इस बिल का विरोध करने वाले लोग केवल तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं और गरीबों के हितों की अनदेखी कर रहे हैं। डिप्टी सीएम मौर्य के इन बयानों से स्पष्ट होता है कि सरकार बांग्लादेश के हालात पर गंभीर है और वह देश के भीतर होने वाली राजनीतिक उठा-पटक को भी नजरअंदाज नहीं कर रही है। साथ ही,वक्फ बोर्ड बिल पर उनकी प्रतिक्रिया यह दर्शाती है कि सरकार का ध्यान समाज के हर वर्ग के विकास और उनके अधिकारों की रक्षा पर है। 

Also Read