Prayagraj News : अगले महीने ई-बसों से जुड़ेंगे ये शहर, जानें कहां के लिए शुरू होंगी सेवाएं...

UPT | ई-बसों का सांकेतिक फोटो।

Sep 24, 2024 15:42

प्रयागराज में वर्तमान समय सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के तहत 50 ई-बसों का संचालन हो रहा है। ये बसें जिले के पांच रूटों पर संचालित हो रहीं हैं। अब पहली बार यूपी रोडवेज भी ई-बसों का संचालन करेगा। इनका रूट निर्धारित कर लिया गया...

Short Highlights
  • प्रयागराज को मिलने वाली 24 बसों में सर्वाधिक 10 वाराणसी के लिए चलाई जाएंगी।
  • लखनऊ के लिए छह ई-बसों और अयोध्या धाम के लिए चार बसें चलेंगी।
  • चार्जिंग स्टेशन के 10 अक्तूबर तक तैयार होने की उम्मीद। 
Prayagraj News : संगम नगरी प्रयागराज को अगले माह एक से दूसरे शहर को जोड़ने के लिए ई-बसें मिलेंगी। पहली बार रोडवेज की तरफ से ई-बसों का संचालन किया जाएगा। पहले चरण में यूपी रोडवेज की ओर से ई-बसों का संचालन वाराणसी, अयोध्या, राबर्टसगंज और लखनऊ के लिए होगा। परिवहन निगम मुख्यालय प्रयागराज परिक्षेत्र को पहले चरण में 24 ई-बसें दी जाएंगी। प्रयागराज में राजापुर स्थित प्रयाग डिपो वर्कशॉप में बसों का चार्जिंग स्टेशन तैयार किया जा रहा है।

रोडवेज करेगा ई-बसों का संचालन
प्रयागराज में वर्तमान समय सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के तहत 50 ई-बसों का संचालन हो रहा है। ये बसें जिले के पांच रूटों पर संचालित हो रहीं हैं। अब पहली बार यूपी रोडवेज भी ई-बसों का संचालन करेगा। इनका रूट निर्धारित कर लिया गया है। बसों का संचालन प्रयागराज से वाराणसी, लखनऊ, अयोध्या और राबर्टसगंज के लिए होगा। इस मामले में अफसरों का कहना है कि चार्जिंग स्टेशन के 10 अक्तूबर तक तैयार होने की उम्मीद है।

अयोध्या के लिए चलेंगी चार बसें
प्रयागराज को मिलने वाली 24 बसों में से सर्वाधिक 10 बसें वाराणसी के लिए चलाई जाएंगी। लखनऊ के लिए छह ई-बसों का संचालन किया जाएगा। इसी तरह अयोध्या धाम के लिए चार और राबर्टसगंज के लिए भी चार ई-बसें चलाई जाएंगी। प्रयाग डिपो के अलावा मिर्जापुर डिपो वर्कशॉप में भी यूपी रोडवेज प्रयागराज परिक्षेत्र चार्जिंग स्टेशन तैयार करेगा। प्रयागराज से अयोध्या धाम जाने वाली बस का ठहराव प्रतापगढ़ और सुल्तानपुर में होगा। इसी तरह लखनऊ जाने वाली बस का ठहराव कुंडा, ऊंचाहार एवं रायबरेली और वाराणसी जाने वाली बस का गोपीगंज में ठहराव होगा।

Also Read