फतेहपुर से बड़ी खबर : कांग्रेस नेता शेख एजाज अहमद की 6.12 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क, भारी पुलिस बल तैनात

UPT | कांग्रेस नेता शेख एजाज अहमद का घर सील करते हुए

Sep 10, 2024 14:50

शेख एजाज अहमद सिद्दीकी के खिलाफ धोखाधड़ी, मारपीट और बलवा जैसे 15 गंभीर मुकदमे दर्ज हैं। स्थानीय नागरिकों के अनुसार वह सरकारी और गैरसरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करके उन्हें हड़पने के लिए कुख्यात रहा है। पुलिस के अनुसार...

Fatehpur News : फतेहपुर में प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कांग्रेस नेता शेख एजाज अहमद सिद्दीकी उर्फ बॉक्सर की 6.12 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली है। इस कार्रवाई के तहत भारी पुलिस बल और प्रशासनिक अधिकारियों ने शेख एजाज के पांच मंजिला इमारत, दो आवासों और तीन प्लॉट्स को कब्जे में ले लिया। यह कदम प्रशासन द्वारा की जा रही व्यापक जांच का हिस्सा है। जिसमें अन्य संपत्तियों की भी जांच की जा रही है।

सिद्दीकी के खिलाफ 15 मुकदमे दर्ज
शेख एजाज अहमद सिद्दीकी के खिलाफ धोखाधड़ी, मारपीट और बलवा जैसे 15 गंभीर मुकदमे दर्ज हैं। स्थानीय नागरिकों के अनुसार वह सरकारी और गैरसरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करके उन्हें हड़पने के लिए कुख्यात रहा है। पुलिस के अनुसार उसकी गैंग की दबंगई का इतना खौफ था कि कई लोगों ने खुद ही औने-पौने दामों पर जमीन का बैनामा कर दिया था। फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) धवल जायसवाल के अनुसार एजाज ने एक गैंग बना रखी थी जो लोगों को डराकर और धमकाकर आर्थिक और भौतिक लाभ प्राप्त करती थी। एसपी ने बताया कि उसके डर के कारण पीड़ित लोग प्रशासन के पास शिकायत दर्ज कराने की हिम्मत नहीं जुटा पाते थे।

डीएम के आदेश पर हुई कार्रवाई
डीएम कोर्ट के आदेश पर सोमवार को यह कार्रवाई की गई। बहुमंजिला भवन और प्लॉट्स को कुर्क किया गया है। एसपी ने पुष्टि की है कि गैंगस्टर और उसके गिरोह के अन्य सदस्यों की संपत्तियों की भी जांच की जा रही है और इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अकूत संपत्ति का हुआ खुलासा
गैंगस्टर शेख एजाज अहमद सिद्दीकी ने अपनी दबंगई के बल पर अकूत संपत्ति बनाई है। पुलिस द्वारा जुटाए गए विवरण से पता चला है कि वह महंगी और लग्जरी गाड़ियों का शौक़ीन था। उसने कई महंगी गाड़ियां रसूखदार व्यक्तियों को उपहार में भेंट की हैं। इस तरह की संपत्तियों की जांच के माध्यम से उसकी अवैध गतिविधियों का पूरा पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

Also Read