कुत्ते को नहलाकर तिरंगे से पोछा : वीडियो वायरल होने के बाद युवक पर कार्रवाई की मांग, पुलिस कर रही तलाश

UPT | फतेहपुर।

Sep 02, 2024 20:52

कुत्ते को तिरंगा झंडा से साफ करने का वीडियो सामने आने के बाद यह पता चला कि वीडियो असोथर थाना क्षेत्र के नगर पंचायत के वार्ड किलापर का है। वीडियो में एक स्थानीय युवक कुत्ते को नहलाने के बाद तिरंगा झंडे से उसकी सफाई करते हुए...

Fatehpur News : फतेहपुर में एक युवक ने कुत्ते को नहलाने के बाद तिरंगा झंडे से उसे साफ किया, जिसका वीडियो सामने आया है। तिरंगा झंडे का अपमान करने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सामाजिक संगठनों ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है और युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वीडियो के आधार पर पुलिस युवक की पहचान और उसकी तलाश में जुटी हुई है।

युवक अपने घर से फरार
कुत्ते को तिरंगा झंडा से साफ करने का वीडियो सामने आने के बाद यह पता चला कि वीडियो असोथर थाना क्षेत्र के नगर पंचायत के वार्ड किलापर का है। वीडियो में एक स्थानीय युवक कुत्ते को नहलाने के बाद तिरंगा झंडे से उसकी सफाई करते हुए दिखाई दे रहा है। इस वीडियो को लेकर सामाजिक संगठनों ने कड़ी आपत्ति जताई है और युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। रिपोर्ट्स के अनुसार, वीडियो के वायरल होने के बाद से युवक अपने घर से फरार हो गया है।

पुलिस कर रही वीडियो की जांच
वीडियो सामने आने के बाद लोगों ने कहा कि तिरंगा झंडे का जिस तरह से अपमान किया गया है, वह पूरी तरह गलत है। तिरंगा हमारे देश की आन, बान, और शान का प्रतीक है और इसके अपमान पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। थाना प्रभारी विनोद मौर्य ने बताया कि वीडियो की जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

फतेहपुर पुलिस का बयान
वहीं फतेहपुर पुलिस ने उत्तर प्रदेश टाइम्स को बताया कि प्रारम्भिक छानबीन में पाया गया कि वीडियो काफी पुराना है तथा वीडियो में दर्शित व्यक्ति लगभग डेढ़ माह से गैर प्रान्त (मुम्बई) में रहकर अपना जीविकोपार्जन कर रहा है। प्रभारी निरीक्षक थाना असोथर को जांचकर आवश्यक कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया है।

Also Read