फतेहपुर पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य : सीएम योगी की जाति को लेकर कहा- अपराधी ज्यादातर मुख्यमंत्री की बिरादरी के

UPT | फतेहपुर पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य

Oct 01, 2024 23:52

स्वामी प्रसाद मौर्य मंगलवार को फतेहपुर पहुंचे। बता दें कि सरस्वती बाल मंदिर इंटर कॉलेज की छात्रा ने 25 सितंबर की सुबह स्कूल की दूसरी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली...

Fatehpur News : राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य मंगलवार को फतेहपुर पहुंचे। बता दें कि सरस्वती बाल मंदिर इंटर कॉलेज की छात्रा ने 25 सितंबर की सुबह स्कूल की दूसरी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। स्वामी प्रसाद मौर्या पीड़ित परिवार से मिले पहुंचे, जहां उन्होंने सीएम योगी और प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाया।

'तीनों वर्गों के खिलाफ गंभीर रूप से अत्याचार'
स्वामी प्रसाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराध की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। कहीं स्कूल जाने वाली लड़कियों के साथ बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही हैं, तो कहीं छेड़खानी के मामले। सामूहिक बलात्कार की घटनाएं भी रिपोर्ट हो रही हैं। इन सभी अपराधों का सबसे ज्यादा शिकार दलित, पिछड़े और मुस्लिम समुदाय के लोग हो रहे हैं। इन तीनों वर्गों के खिलाफ गंभीर रूप से अत्याचार किए जा रहे हैं।



सीएम योगी की जाति पर की विवादित टिप्पणी
उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान में राज्य में अधिकांश अपराधी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बिरादरी से हैं, जो कानून का उल्लंघन कर रहे हैं। उनका कहना है कि ये लोग खुद को मुख्यमंत्री समझ बैठे हैं और कानून की अवहेलना कर रहे हैं, जबकि सीएम योगी गूंगे और बहरे बनकर इसे देख रहे हैं। अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए और किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाना चाहिए। जाति, धर्म और राजनीतिक दल से ऊपर उठकर सभी अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए, क्योंकि अपराधी की कोई जाति या धर्म नहीं होता। अपराधी केवल अपराधी होता है और उसके खिलाफ सजा दी जानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि सीएम योगी के शासन में पूरा प्रदेश गुंडाराज का शिकार हो गया है और कानून का कोई अस्तित्व नहीं रह गया है।

छात्रा ने दूसरी मंजिल से कूदकर की आत्महत्या
बता दें कि शाहपुर मजरे अमनी गांव निवासी राजू मौर्या की 16 वर्षीय बेटी सरस्वती बाल मंदिर इंटर कॉलेज शहजादपुर में कक्षा 12 की छात्रा है। बुधवार को वह अपनी कक्षा के पांचवे पीरियड में फिजिक्स की क्लास में थी। अचानक उसने शिक्षक से जी मिचलाने की बात कहकर कक्षा छोड़ दी। थोड़ी देर बाद वह सीढ़ियों से चढ़कर दूसरी मंजिल पर गई और वहीं से छलांग लगा दी। गंभीर स्थिति में उसे प्रयागराज के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत को नाजुक बताया और उसे रेफर कर दिया। परिजन उसे कानपुर ले गए, जहां उसने अंतिम सांसे ली।साथी छात्राओं ने बताया था कि छात्रा रोजाना बस से आती-जाती थी। 2 दिन पहले किसी बात पर बस ड्राइवर से छात्रा का विवाद हुआ था। इसकी ड्राइवर ने प्रधानाचार्य से छात्रा की शिकायत की थी।

Also Read