ऑनलाइन गेमिंग की लत : मर्चेंट नेवी के युवक ने घर से चुराए 50 लाख, कुल 1.40 करोड़ गंवाए

UPT | जांच करती पुलिस।

Jul 17, 2024 20:48

फतेहपुर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां मर्चेंट नेवी में तैनात एक युवक ने ऑनलाइन गेमिंग की लत में अपने परिवार के 50 लाख रुपये चुराकर गंवा दिए।उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में रिटायर्ड कैप्टन के घर मे 50 लाख की चोरी की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश किया है।

Fatehpur News : फतेहपुर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां मर्चेंट नेवी में तैनात एक युवक ने ऑनलाइन गेमिंग की लत में अपने परिवार के 50 लाख रुपये चुराकर गंवा दिए। इतना ही नहीं, उसने अपनी 80 लाख की सैलरी और गेमिंग में जीते 10 लाख रुपये सहित कुल 1.40 करोड़ रुपये इस लत में खो दिए। अपने पिता से यह बात छिपाने के लिए, युवक ने अपनी मां के साथ मिलकर घर में चोरी की एक झूठी घटना की साजिश रची। हालांकि, पुलिस जांच में इस षड्यंत्र का पर्दाफाश हो गया। यह घटना ऑनलाइन गेमिंग की बढ़ती लत और उसके विनाशकारी परिणामों को दिखाती है।

पुलिस ने किया घटना का खुलासा
उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में रिटायर्ड कैप्टन के घर मे 50 लाख की चोरी की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। जांच में खुलासा हुआ कि यह चोरी किसी बाहरी व्यक्ति ने नहीं, बल्कि कैप्टन के अपने बेटे रमन सिंह ने की थी। रमन, जो मर्चेंट नेवी में कार्यरत है, इसी वर्ष जनवरी में छुट्टी पर घर आया था। उसने अपनी मां के साथ मिलकर इस चोरी की एक झूठी कहानी गढ़ी थी । सदर कोतवाली क्षेत्र के शहर स्थित आवास विकास कॉलोनी निवासी हरिशंकर सिंह चौहान रिटायर्ड कैप्टन हैं। इनका छोटा बेटा रमन सिंह मर्चेंट नेवी में नौकरी करता है। रमन इसी साल जनवरी में घर आया है।

7.50 लाख रुपए दे चुके थे बयाना
बताया जा रहा है कि हरिशंकर शहर स्थित सीओ ऑफिस के पास एक जमीन का सौदा किया था। जिसका बयाना 7.50 लाख रुपए रमन ने ही दिया था। मंगलवार को रजिस्ट्री होनी थी। रजिस्ट्री के लिए हरिशंकर घर के तीसरी मंजिल पर बने कमरे में बक्से में 50 लाख रुपए रखे थे। इन पैसों की जानकारी उनकी पत्नी भाग्यवती को थी। बक्से की चाबी भी पत्नी के पास ही रहती थी। हरिशंकर मंगलवार की सुबह घर की तीसरी मंजिल पर पहुंचे तो देखा कि जिस बक्से में रुपए रखे थे वह खुला पड़ा हुआ है। यह देख उनके होश उड़ गए। घटना की जानकारी घर में मौजूद पत्नी भाग्यवती और अन्य परिजनों को देने बाद पुलिस को सूचना दी गई। 
 
7.50 लाख रुपए दे चुके थे बयाना
फतेहपुर जिले में एक रिटायर्ड कैप्टन के घर में हुई 50 लाख रुपये की चोरी का मामला सुर्खियों में है। हरिशंकर सिंह चौहान ने शहर में एक जमीन खरीदने के लिए यह राशि अपने घर की तीसरी मंजिल पर एक बक्से में रखी थी। इस सौदे का बयाना 7.50 लाख रुपये उनके बेटे रमन ने दिया था, जो मर्चेंट नेवी में कार्यरत है। मंगलवार को जब हरिशंकर रजिस्ट्री के लिए पैसे लेने गए, तो उन्होंने बक्सा खुला और खाली पाया। जांच में पता चला कि यह चोरी किसी बाहरी व्यक्ति ने नहीं, बल्कि उनके अपने बेटे रमन ने की थी। रमन ने अपनी मां भाग्यवती के साथ मिलकर इस चोरी की एक काल्पनिक कहानी गढ़ी थी। यह घटना परिवार में विश्वास की कमी और आर्थिक तनाव को उजागर करती है, साथ ही यह भी दर्शाती है कि कभी-कभी अपराध के पीछे अप्रत्याशित कारण हो सकते हैं। पुलिस अब इस मामले की गहन जांच कर रही है।

शक के आधार पर पुलिस ने किया खुलासा
स्थानीय पुलिस और वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया, जिसमें एसओजी और सर्विलांस टीम भी शामिल थी। जांच के दौरान कुछ संदिग्ध तथ्य सामने आए। पुलिस ने पाया कि केवल नकदी गायब थी, जबकि उसी कमरे में रखे सोने-चांदी के आभूषण अछूते थे। इस असामान्य स्थिति ने पुलिस को घटना की प्रकृति पर संदेह करने पर मजबूर किया। परिणामस्वरूप, पुलिस ने कैप्टन के बेटे रमन और अन्य परिजनों को थाने ले जाकर गहन पूछताछ की। 

मां के सहयोग से घटना को दिया अंजाम
एडिशनल एसपी विजय शंकर मिश्र ने बताया कि रिटायर्ड कैप्टन के घर लाखों की चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। ऑनलाइन गेम के चक्कर में बेटे ने ही घटना को अंजाम दिया था। पिता से छुपाने के लिए मां-बेटे ने मिलकर वारदात की झूठी कहानी गढ़ी थी

Also Read