बहराइच-सीतापुर के बाद कौशांबी में भेड़िये की दहशत : आदमखोर ने ढाई साल के बच्चे समेत तीन लोगों पर किया हमला, गांव में मचा हड़कंप

UPT | Wolf Attack

Sep 05, 2024 15:38

इलाके के एक ईंट-भट्ठे के पास तीन जंगली जानवरों का वीडियो भी सामने आया है, जिससे ग्रामीणों में भारी दहशत का माहौल बन गया है। ऐसे में सुरक्षा को लेकर ग्रामीण अब रात के समय लाठी और डंडे लेकर अपने मवेशियों...

Short Highlights
  • बहराइच-सीतापुर के बाद अब कौशांबी में भेड़िये की दहशत
  • भेड़िये ने एक बच्चे समेत तीन को किया घायल
  • वन विभाग की टीम ने किया अलर्ट
Kaushambi News : कौशांबी जिले में आदमखोर भेड़िये ने एक बच्चे समेत तीन लोगों पर हमला कर दिया। इस हमले में तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उन्हें घर भेज दिया। इस घटना के बाद इलाके के एक ईंट-भट्ठे के पास तीन जंगली जानवरों का वीडियो भी सामने आया है, जिससे ग्रामीणों में भारी दहशत का माहौल बन गया है। ऐसे में सुरक्षा को लेकर ग्रामीण अब रात के समय लाठी और डंडे लेकर अपने मवेशियों और परिवार की देखरेख कर रहे हैं।

ढाई साल के बच्चे को जबड़े में दबाकर भागा भेड़िया
दरअसल, नेवारी गांव के निवासी राजकरन पाल ने बताया कि बुधवार की शाम को उनका परिवार खेत में चारा काटने गया था और कई महिलाएं बाग में बैठी हुई थीं। इसी दौरान उनका ढाई साल का भतीजा प्रियांश खेल रहा था, तभी एक भेड़िया झाड़ियों से निकला और बच्चे को अपने जबड़े में दबाकर भागने लगा। बच्चे की चीख-पुकार सुनकर महिलाओं ने शोर मचाया, जिससे कुछ चरवाहे और राजकरन पाल ने दौड़कर बच्चे को सुरक्षित किया और भेड़िया को भगाया। जिसके बाद, भेड़िया ने आगे जाकर रामदास सरोज पर हमला किया और फिर खोजवापुर गांव की ओर भागते हुए सोनू पाल पर भी हमला कर दिया।



बच्चे समेत तीन लोग घायल
वहीं गांव के ही ध्यान सिंह ने बताया कि पिछले दो दिनों से भेड़ियों का झुंड उनके गांव में सक्रिय है और हाल ही में एक बच्चे समेत तीन लोगों को घायल किया है। भेड़ियों के डर से ग्रामीण गर्मी में बाहर सो नहीं पा रहे हैं और उन्हें हर समय डर बना रहता है कि भेड़ियों का झुंड कभी भी गांव में आकर बच्चों, बकरियों और भैंसों पर हमला कर सकता है। इस स्थिति से निपटने के लिए ग्रामीण रातभर गांव में पहरा दे रहे हैं, लेकिन वन विभाग के अधिकारियों ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

गांव वालों को किया गया अलर्ट
वहीं डीएफओ, राम सिंह याव ने कहा कि शाम को घटना की जानकारी मिली है। सुबह टीम को गठित करके गांव भेजा जाएगा। जिसके बाद स्थानीय लोगों से मामले की जानकारी ली जाएगी। वहीं तस्दीक होने पर ग्रामीणों को जागरूक किया जाएगा और साथ ही पेट्रोलिंग कराई जाएगी।
डायल-112 के कांस्टेबल ने स्थिति का जायजा लिया
वन विभाग को भेड़ियों के हमले की सूचना देने के बाद, डायल-112 के कांस्टेबल दुर्गेश पांडेय ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, भेड़ियों ने तीन लोगों पर हमला किया है। उन्होंने फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को सूचित किया है और विभाग के अधिकारियों ने सुबह घटना स्थल पर जाने की बात कही है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से, ग्रामीणों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं ताकि वे खुद को और अपने मवेशियों को भेड़ियों के हमलों से बचा सकें।

ये भी पढ़ें- गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला : जौहर विवि की 13.1 हेक्टेयर जमीन की होगी ई-नीलामी,  172 शत्रु संपत्तियां भी शामिल

भेड़िया समझकर सियार को मार डाला
वहीं जानकारी के अनुसार, गुरुवार सुबह गांव वालों ने एक सियार को भेड़िया समझकर पीट-पीटकर मार डाला। बताया गया कि नेवारी गांव में सुबह सियार का झुंड दिखाई दिया, जिसे ग्रामीणों ने लाठी-डंडा लेकर घेर लिया। इसके बाद लोगों ने सियार को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।

Also Read