धर्मांतरण करने का बना रहा था दबाव : किशोरी ने मना किया, तो गुस्से में आकर किया रेप, अब पुलिस ने दबोचा

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Aug 21, 2024 19:01

हाल ही में जब पीड़िता खेत में शौच के लिए गई, आरोपी फिरोज ने उसे वहां पकड़ लिया और बलात्कार किया। पीड़िता के चीखने पर आरोपी ने उसे मारपीट कर धमकी दी कि अगर उसने धर्म परिवर्तन नहीं किया तो वह उसके परिवार को जान से मार…

Short Highlights
  • धर्मांतरण करने का बना रहा था दबाव
  • मना करने पर कर दिया रेप
  • पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
Kaushambi News : उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में धर्मांतरण को लेकर नाबालिग लड़की से बलात्कार की गंभीर घटना सामने आई है। पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया है कि उनके मोहल्ले का निवासी फिरोज अहमद उनकी बेटी पर धर्मांतरण कर शादी करने का दबाव बना रहा था। जब लड़की ने धर्मांतरण से इनकार कर दिया, तो आरोपी ने उसे धमकाना शुरू कर दिया। इसके बाद आरोपी ने मौका पाकर किशोरी के साथ दुष्कर्म किया।

मना करने पर कर दिया रेप
आरोप है कि हाल ही में जब पीड़िता खेत में शौच के लिए गई, आरोपी फिरोज ने उसे वहां पकड़ लिया और बलात्कार किया। पीड़िता के चीखने पर आरोपी ने उसे मारपीट कर धमकी दी कि अगर उसने धर्म परिवर्तन नहीं किया तो वह उसके परिवार को जान से मार देगा। जब आसपास के लोग शोर सुनकर मौके पर पहुंचे, आरोपी फरार हो गया। पुलिस ने पीड़िता के पिता की शिकायत पर आरोपी फिरोज अहमद के खिलाफ धर्मांतरण और बलात्कार की धाराओं में केस दर्ज किया।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और अब उसे जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। हिंदूवादी संगठनों ने भी इस घटना पर कड़ा विरोध जताया है और आरोप लगाया है कि जिले के मदरसों में धर्मांतरण का रैकेट चल रहा है, जहां मौलवी हिंदू लड़कियों को मुसलमान लड़कों के साथ विवाह के लिए लालच देते हैं। डीएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि मंझनपुर थाना में आरोपी फिरोज अहमद के खिलाफ बलात्कार और उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

हिंदूवादी नेताओं ने लगाए आरोप
पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उसे जेल भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया और सभी कानूनी प्रक्रिया पूरी की जा रही है। हिंदूवादी नेताओं ने आरोप लगाया है कि मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए बच्चों को मानसिक दबाव और लालच देकर धर्मांतरण की घटनाओं को बढ़ावा दिया जा रहा है। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि आरोपी को कड़ी सजा दिलाने के लिए सभी आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Also Read