Pratapgarh News :  केंद्रीय स्वास्थय टीम ने उपकेंद्र और आयुष्मान आरोग्य मंदिर का किया निरीक्षण

UPT | निरीक्षण करती टीम

Aug 26, 2024 23:14

प्रतापगढ़ में स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में संचालित चार सौ आयुष्मान आरोग्य मन्दिरों में लालगंज के अमावां उपकेन्द्र को शीघ्र स्वास्थ्य सुविधाओं में बढोत्तरी की सौगात मिल सकेगी। इसे लेकर...

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ में स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में संचालित चार सौ आयुष्मान आरोग्य मन्दिरों में लालगंज के अमावां उपकेन्द्र को शीघ्र स्वास्थ्य सुविधाओं में बढोत्तरी की सौगात मिल सकेगी। इसे लेकर भारत सरकार की टीम ने उपकेन्द्र के आरोग्य मंदिर पर सुविधाओं को जांचा परखा। कुण्डा व सांगीपुर के बाद चौथे आरोग्य मंदिर के रूप में अमावां उपकेन्द्र को राष्ट्रीय स्तर पर प्रमाण पत्र मिलने की दशा में स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में यह बड़ी उपलब्धि होगी।

टीम ने किया उपकेंद्र के संचालन और आरोग्य मंदिर निरीक्षण 
भारत सरकार की टीम के विशेषज्ञ के रूप में पहुंचे छत्तीसगढ़ की डा श्रद्धा वर्मा तथा बिहार के डा रजनीश ने यहां पहुंचकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज के अंतर्गत आयुष्मान आरोग्य मंदिर और उपकेंद्र अमावा का नेशनल क्वालिटी एस्सुरेंस स्टैण्डर्ड्स के अंतर्गत सुबिधाओं का अवलोकन किया। टीम ने यहां प्रबन्धों तथा उपकेन्द्र के संचालन और आरोग्य मंदिर की उपलब्धियों को भी सराहा। टीम ने विभाग की सेवाओं की गुणवत्ता को मॉडल करार दिया। 

ग्रामीणों ने किया टीम का स्वागत
इस दौरान ग्रामीणों की ओर से ग्राम प्रधान हरिकेश वर्मा ने टीम का स्वागत किया। निरीक्षण के दौरान प्रयागराज से मंडलीय टीम डा राजेश त्रिपाठी, जिले से डीसीपीएम मो० नाज़िम, क़्वालिटी एस्सुरेंस से डा. हरीश सीएचसी से अधीक्षक डा. अरविन्द गुप्ता ने टीम को सूचनाएं प्रदान की। इस दौरान सीएचओ प्रीती देवी और एएनएम खुशबू तिवारी ने टीम के समक्ष अभिलेख प्रस्तुत किये। अभिलेखों को भी देखकर टीम खुश दिखी। सत्यपाल चौबे, बीपीएम बृजेश पांडेय, बीसीपीएम असहदउल्ला, राधेश्याम यादव, आरबी यादव, पवन मिश्रा आदि रहे।

Also Read