Prayagraj News : नवरात्रि में विंध्याचल के लिए हर 30 मिनट पर चलेंगी रोडवेज बसें, जानें पूरा प्लान...

UPT | प्रयागराज ज़ीरो रोड बस अड्डा।

Oct 03, 2024 17:33

प्रयागराज में शारदीय नवरात्रि के मौके पर यूपी रोडवेज ने मां विंध्यवासिनी धाम जाने वाले यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए प्रत्येक आधे घंटे में एक बस चलाने का निर्णय लिया है। प्रयागराज में यूपी रोडवेज के जीरो रोड बस अड्डे...

Short Highlights
  • प्रयागराज और वाराणसी रीजन से मिर्जापुर के लिए हर रोज होगा 195 बसों का संचालन।
  • मिर्जापुर विंध्याचल प्रयागराज रूट पर 50 बसें चलाने का निर्णय।
Prayagraj News : प्रयागराज में शारदीय नवरात्रि के मौके पर यूपी रोडवेज ने मां विंध्यवासिनी धाम जाने वाले यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए प्रत्येक आधे घंटे में एक बस चलाने का निर्णय लिया है। प्रयागराज में यूपी रोडवेज के जीरो रोड बस अड्डे से प्रत्येक 30 मिनट पर विंध्याचल के लिए बसों का संचालन होगा। यात्रियों की भीड़ बढ़ने पर प्रत्येक 15 मिनट पर भी रोडवेज की बसें संचालित की जा सकती हैं। इसके साथ ही प्रयागराज और वाराणसी रीजन से मिर्जापुर के लिए नवरात्रि के दौरान हर रोज 195 बसों का संचालन किया जाएगा। 

आज से होगा 50 बसों का संचालन
प्रयागराज से विंध्याचल होते हुए मिर्जापुर के लिए अभी तक 26 बसों का संचालन होता है। नवरात्रि के पहले दिन से विंध्याचल जाने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए यूपी रोडवेज ने मिर्जापुर विंध्याचल प्रयागराज रूट पर 50 बसें चलाने का निर्णय लिया है। इसके लिए यूपी रोडवेज ने आज सुबह चार बजे से ही बसों का संचालन विंध्याचल के लिए शुरू कर दिया है। वर्तमान समय में मिर्जापुर डिपो से 18 और जीरो रोड से आठ बसें मिर्जापुर प्रयागराज रूट पर चल रही हैं। यूपी रोडवेज प्रयागराज रीजन के क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि आज से इस रूट पर 50 बसों का संचालन होगा।

Also Read