Prayagraj News : यूपी बोर्ड की इम्प्रूवमेंट और कंपार्टमेंट परीक्षाएं कल, प्रदेश में बनाए गए 93 केंद्र, 44,362 परीक्षार्थी होंगे शामिल

UPT | यूपी बोर्ड प्रयागराज

Jul 20, 2024 02:37

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल, इंटर की इंप्रूवमेंट व कंपार्टमेंट परीक्षा 20 जुलाई को होगी। इसके लिए प्रदेश के सभी जिलों में 93 केंद्र बनाए गए हैं। जिसमे हाई स्कूल और इंटर के 44,362 अभ्यर्थी शामिल होंगे।

Short Highlights
  • कल सुबह की पाली में 8 से 11 बजे तक हाईस्कूल की परीक्षा होगी  
  • दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से 5:15 बजे तक इंटर के 23,633 अभ्यर्थी शामिल होंगे 
  • जहां पर जीआईसी नहीं है, वहां पर एडेड विद्यालयों में यह परीक्षा कराई जाएगी 
Prayagraj News : यूपी बोर्ड की हाईस्कूल, इंटर की इंप्रूवमेंट व कंपार्टमेंट परीक्षा 20 जुलाई को होगी। इसके लिए प्रदेश के सभी जिलों में 93 केंद्र बनाए गए हैं। अधिकतर केंद्र जिला मुख्यालयों के जीआईसी में बनाए गए हैं। दो पालियों में होने वाली इस परीक्षा में 44,362 अभ्यर्थी शामिल होंगे।

परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र जारी
माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की इम्प्रूवमेंट और कंपार्टमेंट परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली हैं। इसके लिए आवेदन करने वाले परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। छात्रों का प्रवेश पत्र संबंधित विद्यालय के लॉगिन पर भेज दिया गया है। छात्र अपने विद्यालय से संपर्क कर इसे प्राप्त कर सकते हैं। पिछले दिनों डीआईओएस के नेतृत्व में केंद्रों का निर्धारण किया गया था। 

सीसीटीवी से होगी निगरानी 
ज्यादातर केंद्र राजकीय इंटर कॉलेजों में बने हैं। जहां पर जीआईसी नहीं है, वहां पर एडेड विद्यालयों में यह परीक्षा कराई जाएगी। इसकी निगरानी सीसीटीवी से होगी। प्रश्न पत्रों की सुरक्षा पूर्व की भांति की गई है, जिससे पेपर लीक न हो सके। सुबह की पाली में आठ से 11:15 बजे तक हाईस्कूल की परीक्षा होगी। इसमें 20,729 विद्यार्थी शामिल होंगे। वहीं, दूसरी पाली में दोपहर दो से 5:15 बजे तक इंटर के 23,633 अभ्यर्थी शामिल होंगे।

Also Read