Chandauli News : डीडीयू मंडल में चलाया गया मेगा ड्राइव टिकट चेकिंग, एक हजार से अधिक बिना टिकट यात्री पकड़े गए

UPT | ट्रेनों में टिकट चेक करते रेलवे के वाणिज्य विभाग के कर्मचारी

Jun 08, 2024 20:41

पूर्व मध्य रेल के पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल (डीडीयू मंडल) द्वारा बिना टिकट/उचित प्राधिकार के रेल यात्रा करने पर लगाम सहित यात्री जागरूकता हेतु लगातार सघन टिकट चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

Short Highlights
  • मेगा टिकट चेकिंग अभियान मंडल में आगे भी जारी रहेंगे
  • अफसरों ने यात्रियों से अनुरोध किया कि बिना टिकट के रेल यात्रा न करें
Chandauli News (पवन तिवारी) : पूर्व मध्य रेल के पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल (डीडीयू मंडल) द्वारा बिना टिकट/उचित प्राधिकार के रेल यात्रा करने पर लगाम लगाने के लिए और यात्री जागरूकता के लिए लगातार सघन टिकट चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। 

सात लाख रुपये की वसूली
अभियान जारी रखते हुए डीडीयू मंडल द्वारा दिनभर टिकट चेकिंग का मेगा ड्राइव चलाया गया। वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधांशु रंजन के नेतृत्व में पूरे मंडल के सभी रेल खण्डों में चले मेगा ड्राइव के दौरान शाम तक बिना टिकट या उचित प्राधिकार के यात्रा वाले 1000 से अधिक व्यक्तियों को पकड़ा गया। जिनसे जुर्माने के रूप में लगभग 7 लाख रुपये का राजस्व अर्जन किया गया। 

पैसेंजर और इंटरसिटी ट्रेनों में गहन टिकट चेकिंग
इस मेगा टिकट चेकिंग ड्राइव में डीडीयू मंडल के वाणिज्य अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में टिकट चेकिंग कर्मी व आरपीएफ कर्मी तैनात रहे। अलग-अलग विशेष टिकट चेकिंग दस्ते बनाकर मंडल में सभी दिशाओं से आवागमन वाली ट्रेनों में तथा स्टेशनों के प्लेटफॉर्म, फुटओवर ब्रिज, प्रवेश/निकास आदि जगहों पर पूरी किलेबंदी के साथ सघन टिकट जांच की गई। विशेष कर पैसेंजर ट्रेनों, इंटरसिटी ट्रेनों तथा अनारक्षित श्रेणी के कोच में गहन टिकट चेकिंग की गई। अभियान के दौरान टिकट काउंटरों पर बढ़ी हुई भीड़ देखी गई और यात्रियों में टिकट लेकर यात्रा करने के प्रति जागरूकता का प्रसार हुआ।

बिना टिकट के कभी रेल यात्रा न करें
इस तरह के मेगा टिकट चेकिंग अभियान मंडल में आगे भी जारी रहेंगे। अफसरों ने यात्रियों से अनुरोध किया कि बिना टिकट के कभी रेल यात्रा न करें। यह दंडनीय है। रेलवे का सहयोग करें और सभी की सुविधा के लिए सदैव रेल टिकट लेकर चयनित श्रेणी में ही रेल यात्रा करें।

Also Read