Ghazipur News : पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अंतरराज्यीय मादक पदार्थ तस्कर के 44 लाख रुपये की अचल संपत्ति कुर्क

UPT | कुर्की की कार्रवाई की गई।

Jul 07, 2024 00:21

जमानिया पुलिस ने अंतरराज्यीय मादक पदार्थ तस्कर व हत्या के अभियुक्त के पत्नी के नाम 40 लाख रुपए की अचल बेनामी संपत्ति को कुर्क किया है...

Ghazipur News : जमानिया पुलिस ने अंतरराज्यीय मादक पदार्थ तस्कर व हत्या के अभियुक्त के पत्नी के नाम 40 लाख रुपए की अचल बेनामी संपत्ति को कुर्क किया है। जमानिया थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर निवासी अब्बास खान पुत्र स्वर्गीय मुर्तजा खान जो मादक पदार्थ तस्करी में तथा कई हत्याओं में अभियुक्त रहा है, उसकी पत्नी नजीबुद्दीन निशा तथा मां मोहिबुन बीवी के नाम से 44 लाख रुपए की अचल बेनामी संपत्ति को पुलिस ने जप्त कर लिया है। अभियुक्त अब्बास खान पर जनपद के कई थानों में कई तरह के मुकदमें हैं।

डीएम के आदेश पर कार्रवाई
जिलाधिकारी गाजीपुर द्वारा पारित कुर्की आदेश के अनुपालन में उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1986 के तहत अभियुक्त तस्कर के खिलाफ यह कार्यवाही की गई है। अभियुक्त अब्बास खान एक गिरोह बनाकर लोक व्यवस्था को अस्त-व्यस्त करने अपने तथा अपने गैंग की सदस्यों के लिए आर्थिक, भौतिक व अन्य लाभ प्राप्त करने के उद्देश्य से आपराधिक कार्य तथा समाज विरोधी क्रियाकलापों में लिप्त रहा है। वह अवैध तरीके से अर्जित बेनामी अचल संपत्ति जो मोहम्मदपुर तालुका चौधरी अजमल परगना तहसील जमानिया में संपत्ति बना रखी थी, जिस पर पुलिस ने आज कुर्की की कार्रवाई की है।

Also Read