Chandauli News : रेलवे के जीएम ने परखी ट्रेनों के संचालन की सुरक्षा, कही ये बड़ी बात...  

UPT | रेलवे के जीएम ने परखी ट्रेनों के संचालन की सुरक्षा।

Jun 28, 2024 13:21

पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक तरुण प्रकाश ने कहा कि ट्रेनों के परिचालन में संरक्षा और सुरक्षा सर्वोपरि है। यही कारण है कि रेलवे ट्रैक, पुल पुलियों की लगातार निगरानी की जा रही है। यात्री सुविधाओं में...

Chandauli News : पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक तरुण प्रकाश ने कहा कि ट्रेनों के परिचालन में संरक्षा और सुरक्षा सर्वोपरि है। यही कारण है कि रेलवे ट्रैक, पुल पुलियों की लगातार निगरानी की जा रही है। यात्री सुविधाओं में बढ़ोत्तरी पर भी रेलवे जोर दे रही है। महाप्रबंधक ने पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यात्री सु​विधाओं को बढ़ावा देने के लिए अमृत भारत रेलवे स्टेशन के तहत स्टेशनों का विकास किया जा रहा है।
 
यात्री सुविधाओं को जायजा लिया
बारिश के दिनों सुर​क्षित ट्रेनों का परिचालन और रेलवे कॉलोनियों में जलभराव की समस्या पर कहा कि ​स्थिति को सुधारने पर जोर दिया जा रहा है। ​शिकायतों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए ही समर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। इससे यात्री आरामदायक सफर का आनंद ले सकते हैं। इससे पूर्व पीडीडीयू जंक्शन पर पहुंचे जीएम तरुण प्रकाश ने विभिन्न यात्री सुविधाओं का निरीक्षण एवं क्रू लॉबी का जायजा लिया। महाप्रबंधक ने क्रू लॉबी में ऑनड्यूटी रेलकर्मी से संरक्षा के संबंध में पूछताछ की एवं संरक्षा नियमों का शत-प्रतिशत अनुपालन के निर्देश दिए। 

जीएम ने दिए ये निर्देश
महाप्रबंधक ने आरा सासाराम पं. दीनदयाल उपाध्याय रेल खंड का निरीक्षण किया। उन्होंने स्पेशल निरीक्षण यान से रेलवे ट्रैक, पुल/पुलियों की​ स्थिति देखी। आरा और पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के मध्य के स्टेशनों का भी निरीक्षण किया। यहां उन्होंने साफ-सफाई, कैटरिंग सेवा, पेयजल सुविधा सहित यात्री सुविधा और संरक्षा से जुड़े पहलुओं का जायजा लिया। महाप्रबंधक ने गढ़नोखा स्टेशन पर स्टेशन परिसर, सर्कुलेटिंग एरिया, पैनल रूम आदि का निरीक्षण किया। इस दौरान अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत पीरो, विक्रमगंज, सासाराम आदि स्टेशनों के पुनर्विकास से संबंधित कार्यों को देखा और गुणवत्तापूर्ण तरीके से तेजी से काम करने के निर्देश दिए। इस दौरान डीआरएम राजेश गुप्ता, एडीआरएम दिलीप कुमार, वरीय मंडल वा​णिज्य प्रबंधक सुधांशु रंजन, वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त जे​थिन बी. राज आदि उप​स्थित रहे।

Also Read