Chandauli News : अपना दल कमेरावादी ने की बिजली बिल के नाम पर उगाही बंद करने की मांग

UPT | बैठक करते हुए

Aug 23, 2024 19:42

कमेरावादी जिला इकाई चन्दौली द्वारा शुक्रवार को दूसरी आजादी की प्रथम क्रांति दिवस चांदीतारा पंचायत भवन मुगलसराय में मनाया गया। बैठक के मुख्य अतिथि...

Chandauli News : कमेरावादी जिला इकाई चन्दौली द्वारा शुक्रवार को दूसरी आजादी की प्रथम क्रांति दिवस चांदीतारा पंचायत भवन मुगलसराय में मनाया गया। बैठक के मुख्य अतिथि गगन प्रकाश यादव प्रदेश महासचिव रहे। बैठक में महंगी बिजली और बिजली बिल वसूली के नाम पर वसूली बंद करने की मांग की गई। इसके बाद कार्यकर्ताओं द्वारा अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन डीएम को सौंपा गया। 

मनरेगा मजदूरी 600 रुपये प्रतिदिन करने की मांग
अपना दल कमेरावादी के तत्वावधान में शुक्रवार को दूसरी आजादी की प्रथम क्रांति दिवस शुक्रवार को चांदीतारा पंचायत भवन मुगलसराय में मनाया गया। इस दौरान हुई बैठक में महंगी बिजली, बिजली बिल के नाम पर हो रही वसूली पर रोक लगाने और उत्तर प्रदेश में भी दिल्ली की तर्ज पर घरेलू बिजली फ्री करने और ग्रामीण गरीबों को रोजगार गारंटी के साथ ही मनरेगा मजदूरी 600 रुपये प्रतिदिन करने की मांग की गई। गगन प्रकाश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मांगी बिजली ग्रामीण गरीबों एवं शहर के मध्यम वर्ग के लिए विकराल समस्या का रूप धारण करती जा रही है। निजीकरण की जद में आ चुका बिजली विभाग बिल के नाम पर उपभोक्ताओं से भारी वसूली कर रहा है। 

राज्यपाल के नाम जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन 
गगन प्रकाश यादव ने कहा कि स्मार्ट मीटर की गलत रीडिंग और जबरन वसूली आम बात हो गई है। इस समस्या से त्रस्त जनता का आक्रोश प्रदेश सरकार के खिलाफ बढ़ता जा रहा है। साथ ही ग्रामीण गरीबों के रोजगार के लिए राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम का कड़ाई से पालन कराया जाना जरूरी हो गया है। मनरेगा में काम की गारंटी एवं महंगाई की को देखते हुए 600 रुपये प्रतिदिन मजदूरी दिया जाना जरूरी है । इससे बेरोजगारी पर काफी हद तक लगाम लगाई जा सकती है। जन समस्याओं पर शासन प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। 

Also Read