चंदौली में डीएम का निरीक्षण : गुणवत्ता में खामियां मिलने पर अधिकारियों को लगाई फटकार, जानिए क्या दी चेतावनी

UPT | निरीक्षण करते जिलाधिकारी

May 04, 2024 01:38

जिला मुख्यालय स्थित पंडित कमलापति त्रिपाठी संयुक्त जिला चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का शुक्रवार को डीएम निखिल टीकाराम फुंडे ने...

Chandauli News (Pawan Tiwari) : जिला मुख्यालय स्थित पंडित कमलापति त्रिपाठी संयुक्त जिला चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का शुक्रवार को डीएम निखिल टीकाराम फुंडे ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान गुणवत्ता में खामियां मिलने पर नाराजगी जताते हुए संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाई और चेतावनी देते हुए कहा कि बिना गुणवत्ता जांच के किसी भी सामग्री का प्रयोग ना करे।

गुणवत्ता एवं मानकों के अनुसार करें कार्य 
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि मेडिकल कॉलेज के बन रहे भवनों में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। यहां गुणवत्तायुक्त सामग्रियों का प्रयोग करके ही निर्माण करें। यही नहीं निर्माणाधीन कार्यों में लगे कम मैनपॉवर पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप पूरी गुणवत्ता एवं मानकों के अनुसार कार्य करें। नहीं तो कार्रवाई के लिए भी तैयार रहें।

24 घंटे शिफ्ट लगाकर कराया जाए कार्य
इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि मेडिकल वेस्ट और कूड़े का निस्तारण करने का भी प्रबंध करें, ताकि गंदगी पर अंकुश लग सके। अगले सप्ताह में यहां चल रहे कार्य को 24 घंटे शिफ्ट वार श्रमिकों को लगाकर कार्य कराया जाए, ताकि निर्माण कार्य टाइमलाइन के भीतर पूरा किया जा सके। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सत्य प्रकाश सहित संबंधित अधिकारी और कार्यदायी संस्था के लोग उपस्थित रहे।

Also Read