राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह ने किया जिला अस्पताल का दौरा: अव्यवस्था पर जताई नाराजगी, सीएमओ को लगाई फटकार

UPT | जिला अस्पताल का निरीक्षण करतीं राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह।

Sep 10, 2024 00:08

सोमवार को राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह ने पंडित कमलापति त्रिपाठी संयुक्त जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। दौरे के दौरान अस्पताल में फैली गंदगी और दुर्व्यवस्थाओं को देखकर उन्होंने गहरी नाराजगी जाहिर की। अस्पताल परिसर की सफाई व्यवस्था की कमी पर उन्होंने सीएमएस और सीएमओ को कड़ी फटकार लगाई।

Short Highlights

 

 

Chandauli News : सोमवार को राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह ने पंडित कमलापति त्रिपाठी संयुक्त जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। दौरे के दौरान अस्पताल में फैली गंदगी और दुर्व्यवस्थाओं को देखकर उन्होंने गहरी नाराजगी जाहिर की। अस्पताल परिसर की सफाई व्यवस्था की कमी पर उन्होंने सीएमएस डॉ. सत्यप्रकाश और सीएमओ डॉ. वाईके राय को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी अव्यवस्थाओं को जल्द से जल्द ठीक किया जाए ताकि मरीजों को कोई असुविधा न हो।

अस्पताल के विभिन्न विभागों का निरीक्षण
सांसद ने अस्पताल के आकस्मिक चिकित्सा वार्ड, ओपीडी, दवा कक्ष, पैथालॉजी, अल्ट्रासाउंड कक्ष और महिला भर्ती वार्ड का बारीकी से निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान, उन्होंने सीटी स्कैन कक्ष के पास फैली गंदगी को देखकर कड़ी नाराजगी जाहिर की और तुरंत सफाई कराने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि अस्पताल में आने वाले लोग बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं की उम्मीद करते हैं, लेकिन वर्तमान स्थिति संतोषजनक नहीं है। सरकार की कोशिशों के बावजूद, अस्पताल की सुविधाएं उस स्तर की नहीं हैं, जैसी होनी चाहिए।

मरीजों से मुलाकात और सुविधाओं की जानकारी
सांसद दर्शना सिंह ने अस्पताल के वार्डों में भर्ती मरीजों, विशेष रूप से महिलाओं से उनकी स्थिति और परेशानियों के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि अस्पताल में भर्ती मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना चाहिए। यदि किसी मरीज की शिकायत प्राप्त होती है, तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि रोटी, कपड़ा, मकान, पढ़ाई और दवाई जीवन की मूलभूत आवश्यकताएं हैं, और केंद्र व प्रदेश सरकारें इन जरूरतों को पूरा करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। स्वास्थ्य सेवाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

अधिकारियों की मौजूदगी
निरीक्षण के दौरान सीएमओ डॉ. वाईके राय, डॉ. नैन्शी पारूल, डॉ. अजय वर्मा, सतीश सिंह, खलील अहमद सहित कई अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे। 

Also Read