Ghazipur News : हीट वेव में मरीजों के लिए वरदान साबित हो रहा है मेडिकल कॉलेज

UPT | प्रिंसिपल डॉ आनंद मिश्रा

Jun 20, 2024 22:04

भीषण गर्मी और हीट वेव में गाजीपुर जनपद सहित मऊ, बलिया चंदौली और बिहार के लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है गाजीपुर का महर्षि विश्‍वामित्र स्‍वशासी मेडिकल कालेज...

Ghazipur News : भीषण गर्मी और हीट वेव में गाजीपुर जनपद सहित मऊ, बलिया चंदौली और बिहार के लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है गाजीपुर का महर्षि विश्‍वामित्र स्‍वशासी मेडिकल कालेज। इस संदर्भ में मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डॉ आनंद मिश्रा ने बताया कि हीट वेव के साथ-साथ अन्‍य रोग हार्ट-अटैक, डायबिटीज, बीपी, ऑपरेशन के मरीजो की संख्‍या भी बढी है।

हर महीने मेडिकल कॉलेज से अस्सी हजार मरीज ठीक होकर जाते हैं
मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डॉ आनंद मिश्रा ने बताया कि वर्तमान समय में 75 से 80 हजार मरीज प्रतिमाह मेडिकल कालेज में इलाज कराने आ रहें है और स्‍वस्‍थ होकर जाते है। बहुत कम मरीजो को ही यहां से बाहर के लिए रेफर किया जाता है। उन्‍होने बताया कि दो दिन पहले इमरजेंसी में अचानक मरीजो की संख्‍या बढने लगी और धीरे-धीरे एक-दो घंटे में भारी संख्‍या में मरीज मेडिकल कालेज इलाज के लिए पहुंच गये। जिसपर उन्होने स्‍वंय मेडिकल कालेज में जाकर तत्‍काल बेडो की व्‍यवस्‍था करायी और एक घंटे में 35 बेडो का व्‍यवस्‍था कराकर एक नया वार्ड बना दिया गया। जिसमें कूलर आदि की भी व्‍यवस्‍था करा दी गयी और करीब रात में दो बजे तक रहकर सारी व्‍यवस्‍थाओ को सुचारू रूप से कराया।

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल के सक्रियता से मरीज के चेहरे पर खुशी
उन्‍होने बताया कि मेडिकल कालेज में बेडो की संख्‍या बढायी जायेगी। एक नई इमरजेंसी बनायी जा रही है, जिससे मरीजो को सहूलियत मिलेगी। महिला अस्‍पताल की नई बिल्डिंग को टेकओवर कर लिया गया है। धीरे-धीरे पुराना अस्‍पताल को नये अस्‍पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। पैरामेडिकल कालेज के 60 बच्‍चो की पढाई शुरू हो रही है, आने वाले समय में नर्सिंग कालेज की बिल्डिंग का निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा।

Also Read