Ghazipur News : एंबुलेंस चालकों ने आकस्मिक घटना के लिए कहा - होली में हम हैं तैयार

UPT | एंबुलेंस चालकों ने होली में तैयार रहने को कहा हमको कोई दिक्कत नहीं है तुम अपना पहले देख लेना बाद में तुम लोग बड़ा नानू कर करती हो

Mar 24, 2024 20:40

होली पर्व पर आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 108 और 102 एंबुलेंस को तैयार किया है।

Ghazipur News : होली पर्व पर आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 108 और 102 एंबुलेंस को तैयार किया है। तैयार की गई 79 एंबुलेंस के साथ जीवन रक्षक दवाएं और स्वास्थ्य कर्मचारी मौजूद रहेंगे। इस बात की जानकारी दीपक राय ने जिला अस्पताल स्थित108 एंबुलेंस के कार्यालय पर होली मिलन कार्यक्रम के दौरान बताया।

होली के दौरान एंबुलेंस चालक रहे विशेष सतर्क
108 एंबुलेंस के प्रभारी दीपक राय ने बताया कि 108 और 102 एंबुलेंस सेवाओं के संचालन की जिम्मेदारी EMRI ग्रीन हेल्थ सर्विसेज को दी गई है। एंबुलेंस सेवा प्रदाता संस्था के प्रोग्राम मैनेजर ने बताया कि होली को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। 108 एंबुलेंस के रूप से चिन्हित किए गए विशेष स्थान और दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र व स्थान के नजदीक मौजूद रहेगी। जिसे आपात स्थिति में मरीजों को प्राथमिक इलाज उपलब्ध होने के साथ ही एंबुलेंस से जल्द से जल्द निकटतम अस्पताल पहुंचाया जा सके।

कोई भी अप्रिय घटना घटने पर तत्काल 108 नंबर पर करें सूचित
आपात स्थिति से निपटने को एंबुलेंस पर प्रशिक्षित स्टाफ मौजूद रहेगा। सड़क या अन्य कोई दुर्घटना होने जलने ,हार्ट, सांस आदि से संबंधित समस्या होने पर 108 नंबर पर तत्काल सूचना दी जा सकती है। जिसके लिए सुविधाएं उपलब्ध होगी।

जनपद में 79 एंबुलेंस हो रही है संचालित
बताते चले कि गाजीपुर में आपात स्थिति के लिए 102 एंबुलेंस की संख्या 42 और 108 एंबुलेंस की संख्या 37 है जिसके लेकर स्वास्थ्य सुविधा आमजन को निशुल्क उपलब्ध कराई जा रही है।

Also Read