Ghazipur News : सावन माह में कांवड़ यात्रा को देखते हुए डीएम-एसपी ने किया महार धाम का निरीक्षण, दिए ये निर्देश

UPT | डीएम और एसपी ने किया निरीक्षण।

Jul 15, 2024 23:07

सावन मास में कावरियों की भारी भीड़ जलाभिषेक के लिए मंदिरों शिवालय मंदिरों में जाती है। जिसके तहत आज नवजात जिला पुलिस कप्तान डॉ ईराज राजा एवं जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने महाहर धाम शिव मंदिर का....

Ghazipur News : सावन मास में कावरियों की भारी भीड़ जलाभिषेक के लिए  शिवालय मंदिरों में जाती है। जिसके तहत आज नवजात जिला पुलिस कप्तान डॉ. ईराज राजा एवं जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने महाहर धाम शिव मंदिर का निरीक्षण किया। जिसके तहत मंदिर के आसपास साफ सफाई, सुरक्षा व्यवस्था, बिजली, पेयजल, लाइट, एवं अन्य मूलभूत सुविधाओं का भी ध्यान देते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए।

श्रृद्धालुओं के वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था का विधिवत जायजा लिया
पुलिस कप्तान ने कहा कि सभी व्यवस्थाएं पहले ही पूरी कर लेने चाहिए। उन्होंने कहा कि कावड़ यात्रा के दौरान किसी प्रकार की कोई घटना घटित ना हो इसके लिए रास्ते के जर्जर विद्युत तारों को हटवाने, मरदह से महाहार धाम तक खराब सड़कों की मरम्मत करवाने, रूट डायवर्सन, बैरिकेडिंग श्रृद्धालुओं के वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था का विधिवत जायजा लिया । उन्होंने महाहर धाम पर साफ सफाई, प्रकाश व्यवस्था, कांवरियों की निगरानी हेतु सीसीटीवी कैमरा, कंट्रोल रूम, बैरिकेडिंग आदि के व्यवस्था का भी जायजा लिया।

शौचालय तथा लाइट की व्यवस्था के लिए दिए निर्दश
घाट से कांवरियों को पानी भरने में कोई असुविधा न हो इस विषय पर नगर पालिका ई ओ के साथ ही बैरिकेडिंग, चेंजिंग रूम, शौचालय तथा लाइट की व्यवस्था हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया। ग्रामीण क्षेत्रों में बैरिकेडिंग लाइट की व्यवस्था के साथ सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का भी निर्देश दिया। कांवड़ यात्रा के दौरान ध्वनि विस्तारण यंत्रों का तय सीमा के अंतर्गत प्रयोग करने वशहर में भारी गाड़ियों का रूट डायवर्जेंट करने के संबंध में पुलिस अधीक्षक ने अपने महतहतों को निर्देश दिए।

ये लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक एवं अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे।

Also Read