Ghazipur News :  पुलिस लाइन में शहीद जवानों को दिया गया श्रद्धांजलि, अग्निशमन सप्ताह की शुरुआत​​​​​​​

UPT | एसपी ने अग्निशमन महान को रवाना किया

Apr 14, 2024 21:42

रविवार को एसपी ओमवीर सिंह ने अग्निशमन केंद्र पुलिस लाइन में राष्ट्रीय अग्निशमन सेवा दिवस के अवसर पर अग्निशमन कर्मियों तथा पुलिस के जवानों की उपस्थिति में...

Ghazipur News (Vidya Sagar Upadhyay) : रविवार को एसपी ओमवीर सिंह ने अग्निशमन केंद्र पुलिस लाइन में राष्ट्रीय अग्निशमन सेवा दिवस के अवसर पर अग्निशमन कर्मियों तथा पुलिस के जवानों की उपस्थिति में सेवा के दौरान शहीद हुए जवानों को याद कर उन्हे श्रद्धांजलि दी।

आग से बचाव के लिए अग्निशमन वाहन का हुआ प्रदर्शन
इसी क्रम में एसपी ने अग्निशमन वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जो विभिन्न व्यापारिक प्रतिष्ठान, होटल, पेट्रोल पंप तथा सार्वजनिक स्थानों पर जाकर लोगों को आग और उससे होने वाले नुकसान से बचाव के उपाय के बारे में जागरूक करेंगे।

आज के दिन 66 जवान वीरगति को प्राप्त हुए थे
ज्ञातव्य हो कि आज के ही दिन 14 अप्रैल-1944 को मुंबई बंदरगाह पर माल वाहक जहाज फोर्ट स्टीकेन में लगी आग पर साहस और पराक्रम का प्रदर्शन करते हुए काबू पाने के क्रम में आग बुझाने वाले दमकल के 66 अग्निशमन कर्मी आग की लपेट में आकर वीरगति को प्राप्त हुए थे। इन बहादुर अग्निशमन कर्मियों की स्मृति में प्रत्येक वर्ष 14 अप्रैल को अग्निशमन दिवस और 14 अप्रैल से 20 अप्रैल तक अग्निशमन दल द्वारा अग्नि सुरक्षा सप्ताह मनाया जाता है।

ये लोग रहे उपस्थित
इस मौके पर एसपी देहात बलवंत, सीओ अग्निशमन केंद्र, प्रतिसार निरीक्षक पुलिस लाइन तथा अग्निशमन व पुलिस कर्मचारी उपस्थित रहे।

Also Read