राजेंद्र प्रसाद घाट पर मनाया पीएम का जन्मदिन : उनकी तस्वीर के साथ नमामि गंगे ने की आरती, 74 मीटर की चढ़ाई चुनरी

UPT | नमामि गंगे टीम गंगा पूजन करते हुए

Sep 17, 2024 14:30

राजेंद्र प्रसाद घाट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर नमामि गंगे ने उनकी लंबी उम्र के लिए उनकी तस्वीर संग मां गंगा की आरती उतारी। एक ओर गंगा तट की सफाई की गई। दूसरी ओर मां गंगा का दुग्धाभिषेक कर पूजन-अर्चन किया गया।

Varanasi News : वाराणसी के राजेंद्र प्रसाद घाट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर नमामि गंगे ने उनकी लंबी उम्र के लिए मां गंगा की आरती की। इस मौके पर उनकी तस्वीर के साथ पूजा की गई। साथ ही, गंगा तट की सफाई भी की गई। मां गंगा का दुग्धाभिषेक कर विशेष पूजन-अर्चन भी आयोजित किया गया।

केंद्र सरकार के लिए मां गंगा से आशीर्वाद प्राप्त किया
मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लंबी उम्र के लिए मां गंगा को 74 मीटर लंबी चुनरी चढ़ाई गई। नमामि गंगे के सदस्यों ने तिरंगा झंडा लेकर मां गंगा से प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार के लिए आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर स्वच्छता को एक संस्कार के रूप में अपनाने की अपील की गई। मां गंगा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व में देश को आत्मनिर्भर बनाने, सुशासन की दिशा में और गरीबों की भलाई के लिए सरकार की प्रतिबद्धता के लिए प्रार्थना की गई।

मोदी के लिए काशी को बताया खास
नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के लिए काशी हमेशा विशेष रहेगी और वे हमेशा खास बने रहेंगे। काशी की पारंपरिक संस्कृति और अध्यात्म से भरपूर विरासत का सम्मान करते हुए, मां गंगा की आरती करके हमने राष्ट्र की सुख-समृद्धि की कामना की है। उन्होंने बताया कि स्वच्छता को स्वस्थ जीवन का आधार मानते हुए इस संदेश को फैलाने का प्रयास किया गया है। आयोजन में प्रमुख रूप से नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला, जितेंद्र कुमार, शाश्वत जेटली, सोनू मांझी, सुमित यादव व नगरिकरगण शामिल रहे।

Also Read