मंगेश यादव एनकाउंटर पर सवाल : सपा ने आश्रित परिवार को दी दो लाख रुपये की आर्थिक मदद, अखिलेश यादव ने भेजा चेक

UPT | मंगेश यादव के परिवार से मिलने पहुंचे सपा नेता।

Sep 19, 2024 01:35

पांच सितंबर को थाना बक्शा के ग्राम अगरौरा निवासी मंगेश यादव को एसटीएफ ने पुलिस मुठभेड़ में मार दिया था।जिस पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव....

Jaunpur News : पांच सितंबर को जौनपुर के बक्शा थाना क्षेत्र के अगरौरा गांव निवासी मंगेश यादव को एसटीएफ ने एक मुठभेड़ में मार गिराया था। इस मुठभेड़ को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने इसे फर्जी करार देते हुए हत्या का आरोप लगाया है। अखिलेश यादव ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को मृतक के परिवार से मिलने भेजा और उन्हें सांत्वना दी।

अखिलेश यादव भी कर चुके हैं परिवार से मुलाकात 
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पहले मृतक मंगेश यादव के परिजनों से लखनऊ स्थित अपने आवास पर मुलाकात की थी। इसके बाद बुधवार को सपा नेता और विधान परिषद में नेता विपक्ष लालबिहारी यादव के नेतृत्व में एक डेलिगेशन दुबारा मंगेश यादव के घर पहुंचा। इस डेलिगेशन में सपा के कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता शामिल थे। उन्होंने मृतक मंगेश के पिता राकेश यादव को 2 लाख रुपये की सहायता का चेक सौंपा, जो पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की ओर से भेजा गया था।

परिवार को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया 
इस अवसर पर सपा नेताओं ने परिवार को आश्वासन दिया कि पार्टी भविष्य में भी उनकी हरसंभव मदद करेगी। लालबिहारी यादव ने मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा कि पुलिस ने खुद इस मुठभेड़ की बात स्वीकार की है, लेकिन सपा इसे एक फर्जी मुठभेड़ और हत्या मानती है। उन्होंने कहा, "ये मुठभेड़ नहीं बल्कि सोची-समझी हत्या है। हम इस घटना की न्यायिक जांच की मांग करते हैं और दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की कोशिश करेंगे।

इस मौके पर सपा के जिलाध्यक्ष राकेश मौर्य, सांसद बाबूसिंह कुशवाहा, विधायक लकी यादव, पूर्व मंत्री श्रीराम यादव, और कई अन्य प्रमुख नेताओं की उपस्थिति रही। सभी ने एक स्वर में इस मुठभेड़ को फर्जी करार दिया और पुलिस पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने और न्यायिक जांच की मांग की। स्थानीय ग्रामीणों और सपा कार्यकर्ताओं की भारी संख्या में उपस्थिति इस घटना पर बढ़ते जनाक्रोश का संकेत दे रही है। समाजवादी पार्टी ने मृतक के परिवार के साथ खड़े रहते हुए न्याय के लिए अपनी लड़ाई जारी रखने का वादा किया है। 

Also Read