Chandauli News : गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

UPT | तटवर्ती गांवों में घुसा पानी

Sep 19, 2024 01:22

गंगा का जलस्तर मंगलवार की रात में थम गया । पानी थमने का साथ ही 20 सेंटीमीटर घट भी गया है । जलस्तर घटने से तटवर्ती गांव के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। किन्तु...

Chandauli News : गंगा का जलस्तर मंगलवार की रात में थम गया। पानी थमने के साथ ही 20 सेंटीमीटर घट भी गया है। जलस्तर घटने से तटवर्ती गांव के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। किन्तु मुश्किलें अभी कम नही हुई हैं । 



बीते शुक्रवार की रात से गंगा के जलस्तर में बढ़ोत्तरी निरंतर जारी हुई थी। चार दिनों में जलस्तर करीब बीस फीट दस इंच बढ़ने के बाद मंगलवार की रात में गंगा थम गयी। बुधवार को दिन में करीब 20 सेंटीमीटर घट गया है। गंगा के बढ़ाव से आसपास के नदियों जैसे बाणगंगा सहित अन्य नालों से आगे बढ़कर रिहायशी इलाकों में घुसने लगा है । तटवर्ती गांव रौना, कुरहना, कैली, कांवर, महुअरिया, बिसुपुर, महुआरी खास, बलुआ, डेरवा, महुअरकला, पूरा विजयी, पूरा गनेश, चकरा, सोनबरसा, टांडाकला, टांडाखुर्द, सरौली, महमदपुर, जमालपुर, हसनपुर, भूसौला, सरैया, बड़गांवा, पुरवा, निधौरा, सैफपुर, मुकुंदपुर, कूरा आदि गांवों के ग्रामीणों में एक तरफ गंगा कटान की चिंता सताने लगी है तो दूसरी तरफ गांव में पानी भरने व विषैले जानवरों का खतरा सताने लगा है ।

कई गांवो में कुछ फसलें हुई नष्ट
कई गांवो में कुछ फसलें नष्ट हो गयी हैं । बलुआ में तीन दिन पहले ही श्मशान स्थल,स्नान स्थल,महिला चेंजिंग रूम,टीनशेड में बना यात्री विश्रामालय आदि सब डूब गए थे। जलस्तर तो बुधवार को घटा है । किन्तु दुश्वारियां कम नही हुई है । पानी घटने के साथ ही बीमारियां भी बढ़ने का खतरा बढ़ गया ।

Also Read