ऑथर Nidhi Kushwah

मऊ में रिश्वतखोर सिपाही निलंबित : कूलर और नकदी मांगने का आरोप, महिला से की गई अभद्रता

कूलर और नकदी मांगने का आरोप, महिला से की गई अभद्रता
UPT | मऊ में रिश्वतखोर सिपाही निलंबित

Aug 11, 2024 19:33

सिपाही को रिश्वत मांगने और एक महिला से दुर्व्यवहार करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। यह कार्रवाई मऊ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) इलामरन द्वारा की गई, जिन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए...

Aug 11, 2024 19:33

Short Highlights
  • मधुबन थाना क्षेत्र में रिश्वतखोर सिपाही निलंबित
  • महीला से कूलर और 6 हजार रुपये मांगने का आरोप
  • एसपी मऊ ने तत्काल कार्रवाई करते हुए किया सस्पेंड
Mau News : मऊ जिले के मधुबन थाना क्षेत्र में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां स्थानीय पुलिस थाने पर तैनात एक सिपाही को रिश्वत मांगने और एक महिला से दुर्व्यवहार करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। यह कार्रवाई मऊ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) इलामरन द्वारा की गई, जिन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल निर्णय लिया।

रिश्वत में मांगा कूलर
दरअसल, इस घटना का खुलासा तब हुआ जब कटघरा शंकर निवासी ओम प्रकाश शर्मा ने एसपी को एक शिकायती पत्र सौंपा। पत्र में आरोप लगाया गया था कि मधुबन थाने में तैनात आरक्षी मनीष कुमार प्रजापति ने एक मामले में ओम प्रकाश शर्मा की पत्नी से 6,000 रुपये की रिश्वत मांगी थी। इतना ही नहीं, आरोपी सिपाही ने अपने निजी उपयोग के लिए एक कूलर की भी मांग की थी। साथ ही, फोन पर महिला के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया, जिसे महिला ने रिकॉर्ड कर लिया था।



सिपाही को सस्पेंड किया गया
जिसके बाद एसपी मऊ से इसकी शिकायत की गई। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने जांच का आदेश दिया, जिसे सीओ मधुबन अभय कुमार सिंह को सौंपा गया। जांच में सिपाही पर लगे सभी आरोप सही पाए गए। जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया। 

ये भी पढे़ं- महोबा में खुला पहला पैरामेडिकल कॉलेज : स्थानीय छात्रों को मिलेगी घर पर उच्च शिक्षा की सुविधा

Also Read

एक दिन की डीएम बनीं सृष्टि सिंह, सुनीं लोगों की समस्याएं, समाधान के दिए निर्देश 

5 Oct 2024 08:44 PM

मऊ Mau News : एक दिन की डीएम बनीं सृष्टि सिंह, सुनीं लोगों की समस्याएं, समाधान के दिए निर्देश 

जिलाधिकारी प्रवीण मिश्र ने 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत डीएवी इंटर कॉलेज की छात्रा सृष्टि सिंह को एक दिन के लिए जिलाधिकारी नियुक्त किया। और पढ़ें