Chitrakoot News : बाढ़ की तैयारी को लेकर डीएम की अध्यक्षता में बैठक, जानिए क्या-क्या किए गए इंतजाम

बाढ़ की तैयारी को लेकर डीएम की अध्यक्षता में बैठक, जानिए क्या-क्या किए गए इंतजाम
UPT | डीएम की अध्यक्षता में बैठक

Jul 19, 2024 16:02

चित्रकूट के कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में बाढ़ की तैयारी पर एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई...

Jul 19, 2024 16:02

Chitrakoot News : चित्रकूट के कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में बाढ़ की तैयारी पर एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। एडीएम उमेश चन्द्र निगम ने जानकारी दी कि जिले के 68 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं और अधिक बारिश की स्थिति में 103 गांव बाढ़ की चपेट में आ सकते हैं। बाढ़ मुख्यत यमुना और मंदाकिनी नदियों के कारण आती है।

18 बाढ़ चौकियां स्थापित की गई
बैठक में बताया गया कि 18 बाढ़ चौकियां स्थापित की गई हैं। डीएम ने उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने तहसील क्षेत्रों में बाढ़ प्रभावित गांवों का भ्रमण करें और वहां सभी आवश्यक व्यवस्थाओं की पुष्टि करें। उन्होंने गोताखोरों और नावों की व्यवस्था करने के साथ ही गोताखोरों के नाम और संपर्क नंबर की जानकारी भी उपलब्ध कराने को कहा।

मध्य प्रदेश के अधिकारी संपर्क में रहेंगे
डीएम ने अधिशासी अभियंता विद्युत से बाढ़ के दौरान प्रभावित गांवों में विद्युत व्यवस्था की तैयारी करने के निर्देश दिए। अधिशासी अभियंता सिंचाई को बाढ़ की स्थिति के अनुसार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने और मंदाकिनी नदी की बाढ़ के संदर्भ में मध्य प्रदेश के अधिकारियों से संपर्क में रहने के लिए कहा गया।

स्वास्थ्य टीमों की नियुक्ति
एडीएम को बाढ़ राहत सामग्री के वितरण के लिए टेंडर और अन्य व्यवस्थाएं करने की जिम्मेदारी दी गई। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को बाढ़ प्रभावित गांवों में पशुओं के लिए भूसे की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। स्वास्थ्य टीमों की नियुक्ति की भी बात की गई।

अधिकारियों को दिए निर्देश
जिला पंचायत राज अधिकारी और अधिशासी अधिकारियों को बाढ़ क्षेत्र की सफाई और अन्य व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर को मानिकपुर में बाढ़ के दौरान आवागमन के लिए पुलिस और रस्सा आदि की व्यवस्था करने को कहा गया।

बैठक में ये रहे मौजूद
बैठक में सीएमओ डॉ. भूपेश द्विवेदी, एसडीएम कर्वी सौरभ यादव, मानिकपुर के पंकज वर्मा, राजापुर के प्रमोद कुमार झा, मऊ के राकेश कुमार पाठक, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर राजकमल, जिला पंचायत राज अधिकारी इंद्र नारायण सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. सुभाष चंद्र, अधिशासी अभियंता जल संस्थान डीके सत्संगी, विद्युत विभाग के दीपक सिंह, सिंचाई विभाग के अधिकारी और अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Also Read

युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का लगाया आरोप, न्याय की लगाई गुहार

19 Sep 2024 05:26 PM

चित्रकूट Chitrakoot News : युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का लगाया आरोप, न्याय की लगाई गुहार

चित्रकूट जनपद के एक गांव से चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवती ने गांव के ही युवक लाल सिंह उर्फ कैरा पर बलात्कार का गंभीर आरोप लगाया है। और पढ़ें