सऊदी में हत्या के एक महीने बाद युवक का शव पहुंचा घर : परिजनों ने जताया आभार, छोटे बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

परिजनों ने जताया आभार, छोटे बच्चों के सिर से उठा पिता का साया
UPT | छोटे बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

Oct 14, 2024 17:07

गोंडा जिले के इमरती विशेन गांव का रहने वाला मोहम्मद शकील, जिसकी सऊदी अरब में हत्या कर दी गई थी, का शव आखिरकार 1 महीने और 10 दिनों के बाद गोंडा पहुंचा।

Oct 14, 2024 17:07

Gonda News : गोंडा जिले के इमरती विशेन गांव का रहने वाला मोहम्मद शकील, जिसकी सऊदी अरब में हत्या कर दी गई थी, का शव आखिरकार 1 महीने और 10 दिनों के बाद गोंडा पहुंचा। 35 वर्षीय शकील, जो सऊदी अरब में काम करने के लिए गया था, की बेरहमी से हत्या की गई थी। उसके परिवार ने केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री से शव को भारत लाने और न्याय दिलाने की गुहार लगाई थी। मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह उर्फ राजा भैया के हस्तक्षेप के बाद यह संभव हो पाया, और शव को भारत लाया गया, जिसके बाद देर रात उसका अंतिम संस्कार किया गया।

ये भी पढ़ें : योगी सरकार के मंत्री संजय सिंह का बेतुका बयान : कहा- गाय पर हाथ फेरने से बीपी और कैंसर से... 

सऊदी अरब में धारदार हथियार से की गई थी हत्या
मोहम्मद शकील बीते 8 महीने पहले सऊदी अरब में पीओपी (प्लास्टर ऑफ पेरिस) का काम करने के लिए गया था, लेकिन वहां उसे बकरी चराने का काम दिया गया। शकील इस काम को मजबूरी में कर रहा था और गोंडा में रह रहे अपने परिवार को पैसे भेजता था ताकि उनका जीवन यापन हो सके। इसी दौरान, सऊदी अरब में काम के दौरान अरबाज नाम के व्यक्ति ने अपने साथियों के साथ मिलकर धारदार हथियार से शकील की हत्या कर दी। हत्या के लगभग 10 दिन बाद उसके परिवार को शकील की मौत की खबर मिली, जिसमें पहले गिरकर मौत होने की बात कही गई थी। 



विदेश राज्य मंत्री के हस्तक्षेप से सऊदी प्रशासन ने शव किया भारत रवाना
शकील के परिवार ने जब केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह से संपर्क किया और मदद मांगी, तब उन्होंने सऊदी प्रशासन से बात की। मंत्री के हस्तक्षेप के बाद, एक महीने और 10 दिनों की लंबी प्रक्रिया के बाद शव को भारत भेजा गया। देर रात जब शव गोंडा के इमरती विशेन गांव पहुंचा तो परिवार में कोहराम मच गया। शकील के परिवार ने उसी रात धार्मिक रीति-रिवाज के अनुसार उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

छोटे बच्चों के सिर से उठा पिता का साया
मोहम्मद शकील की चार मासूम बेटियां हैं, जिनकी उम्र क्रमशः 12, 9, 7, और 5 वर्ष है। अब इन बच्चों के सिर से उनके पिता का साया उठ चुका है। परिवार के सदस्यों ने बताया कि हत्या की असल वजह सामने आने के बाद वे न्याय की मांग कर रहे हैं। परिवार ने यह भी कहा कि सऊदी प्रशासन की ओर से अभी कोई सहायता नहीं मिली है, और वहां की पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार करने की बात कही है।

ये भी पढ़ें : बिजली शिकायतों के फर्जी निस्तारण पर लगेगी रोक : तीन महीने में ओटीपी व्यवस्था लागू करने का देना होगा एक्शन प्लान

परिजनों की न्याय की गुहार
परिवार के सदस्य निजामुद्दीन ने बताया कि हम भारत सरकार और गोंडा प्रशासन के आभारी हैं, जिन्होंने हमारी मदद की। हमें उम्मीद है कि सऊदी सरकार द्वारा जल्द से जल्द उचित कार्रवाई की जाएगी और दोषी को सजा मिलेगी। उन्होंने यह भी बताया कि अरबाज पहले भी शकील को परेशान करता रहा था और वही उसकी हत्या का जिम्मेदार है। परिवार अब न्याय की प्रतीक्षा कर रहा है, ताकि शकील की आत्मा को शांति मिल सके।

Also Read

सुलगते सवाल- हिंसा संयोग है या प्रयोग! नेताओं की भी सुनिए…

14 Oct 2024 06:13 PM

बहराइच बहराइच, बवाल और सियासत : सुलगते सवाल- हिंसा संयोग है या प्रयोग! नेताओं की भी सुनिए…

उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हुई, जिसके बाद हिंसा और आगजनी की घटनाएं सामने आईं। और पढ़ें