Gorakhpur News : एसपी सिटी और सिटी मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में हुई बैठक, त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए बनाई रणनीति

एसपी सिटी और सिटी मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में हुई बैठक, त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए बनाई रणनीति
UPT | कोतवाली थाने पर बैठक करते अधिकारी

Oct 09, 2024 18:46

खबर गोरखपुर से है जहां नवरात्रि दुर्गा पूजा और दशहरा पर्व को सकुशल संपन्न करने के लिए कोतवाली थाने पर एसपी सिटी अभिनव त्यागी और...

Oct 09, 2024 18:46

Short Highlights
  • अधिकारियों ने फुट पेट्रोलिंग करके सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा।
  • कोई नई परंपरा नहीं शुरू की जाएगी।
Gorakhpur News : खबर गोरखपुर से है जहां नवरात्रि दुर्गा पूजा और दशहरा पर्व को सकुशल संपन्न करने के लिए कोतवाली थाने पर एसपी सिटी अभिनव त्यागी और सिटी मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई । बैठक के दौरान एसपी सिटी अभिनव त्यागी ने कहा कि त्योहार को सकुशल संपन्न करने के लिए आप सभी के सहयोग की आवश्यकता है। पुलिस हर दुर्गा पूजा पंडाल, चौराहे और गली पर मौजूद रहेगी। जो परंपरा चली आ रही है उसी के अनुसार जुलूस का रूट निर्धारित किया गया है, कोई नई परंपरा नहीं शुरू की जाएगी।



सुरक्षा में सदैव तत्पर पर है पुलिस
अधिकारियों ने बैठक के बाद कोतवाली क्षेत्र में फुट पेट्रोलिंग करके सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया गया। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने दुर्गा पूजा पंडाल पर गए और वहां के आयोजकों से बातचीत करके सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी ली और उन्हें पूरी तरीके से अस्वस्थ किया कि पुलिस उनकी सुरक्षा में सदैव तत्पर पर है।

बैठक में ये लोग रहे शामिल
बैठक के दौरान क्षेत्राधिकारी कोतवाली ओंकार दत्त तिवारी, कोतवाली थाना प्रभारी छत्रपाल सिंह, राजघाट थाना प्रभारी इत्यानंद पांडेय, तिवारीपुर थाना प्रभारी अर्चना सिंह, उपनिरीक्षक अरविंद राय, उप निरीक्षक सुशील कुमार समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में दौरान पार्षद जियाउल इस्लाम, पार्षद शहाब अंसारी, पार्षद समद गुफरान, पार्षद जुबेर, पार्षद मनु जायसवाल, पार्षद बृजेंद्र अग्रहरि वरिष्ठ समाजसेवी आदिल अमीन समेत मंदिरों के धर्म गुरु और संभ्रांत नागरिकों के साथ संगोष्ठी आयोजित किया गया। 

सामाजिक तत्वों पर रहेगी निगाह
इस दौरान यह निर्णय लिया गया कि शासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन किया जाएगा। सभी लोगों ने एक शुर में कहा कि वह पुलिस व प्रशासन का सहयोग करेंगे। सामाजिक तत्वों पर निगाह रहेगी। ऐसे सामाजिक तत्वों को चिन्हित करके पुलिस को बताया जाएगा जो त्योहार में खलल डालने का काम करेंगे।

Also Read