भारत-नेपाल सीमा पर ब्राजीली नागरिक गिरफ्तार : महराजगंज में एसएसबी जवानों ने सोनौली सीमा पर पकड़ा

महराजगंज में एसएसबी जवानों ने सोनौली सीमा पर पकड़ा
UPT | गिरफ्तार ब्राजील नागरिक

Oct 09, 2024 10:24

भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी जवानों ने अवैध रूप से नेपाल से भारत में प्रवेश करते समय एक ब्राजील नागरिक को किया गिरफ्तार। गिरफ्तार किए गए ब्राजीली नागरिक के पास भारत में प्रवेश करने के लिए कोई वैध वीजा या आवश्यक दस्तावेज नहीं थे।

Oct 09, 2024 10:24

Maharajganj News : महराजगंज जनपद की भारत-नेपाल सीमा पर एक बड़ी घटना सामने आई है। सोनौली सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने ब्राजील के एक नागरिक को अवैध रूप से भारत में प्रवेश करते समय गिरफ्तार किया है। 

गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान जोआकिम डॉस सैंटोस नेटा के रूप में हुई है। वह 32 वर्षीय है और पेशे से एक वेबसाइट डिजाइनर है। जोआकिम के पास भारत में प्रवेश करने के लिए कोई वैध वीजा या आवश्यक दस्तावेज नहीं थे। उसके अनुसार, वह भारत के राजस्थान राज्य में रोजगार की तलाश में आना चाहता था। 


अवैध प्रवेश का प्रयास
जोआकिम ने बताया कि वह 15 अगस्त 2024 को पर्यटक वीजा पर नेपाल आया था। वहां से वह अवैध मार्ग से भारत में प्रवेश करने का प्रयास कर रहा था। उसने यह भी खुलासा किया कि इससे पहले वह पर्यटक वीजा पर जर्मनी, दुबई, थाईलैंड, तुर्की और चीन जैसे देशों की यात्रा कर चुका है।

कानूनी कार्रवाई
सोनौली पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए जोआकिम के खिलाफ विदेशी अधिनियम की धारा 14 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। अपर पुलिस अधीक्षक आतिश सिंह ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे जेल भेजने की प्रक्रिया चल रही है।

ये भी पढ़ें:- Maharajganj News : युवती पर चाकू से जानलेवा हमला, जानें प्रेमी ने क्यों दिया वारदात का अंजाम...
ये भी पढ़ें:- Maharajganj News : धू-धूकर जला किराने का गोदाम, आग से इलाके में हड़कंप, 10 घंटे में काबू पाया...

Also Read

एसपी सिटी और सिटी मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में हुई बैठक, त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए बनाई रणनीति

9 Oct 2024 05:52 PM

गोरखपुर Gorakhpur News : एसपी सिटी और सिटी मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में हुई बैठक, त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए बनाई रणनीति

खबर गोरखपुर से है जहां नवरात्रि दुर्गा पूजा और दशहरा पर्व को सकुशल संपन्न करने के लिए कोतवाली थाने पर एसपी सिटी अभिनव त्यागी और... और पढ़ें