Gorakhpur News : संतों, श्रद्धालुओं ने लिया गोरक्षपीठाधीश्वर का आशीर्वाद, दशहरे पर हुआ तिलकोत्सव...

संतों, श्रद्धालुओं ने लिया गोरक्षपीठाधीश्वर का आशीर्वाद, दशहरे पर हुआ तिलकोत्सव...
UPT | साधु संतों को तिलक लगाकर आशीर्वाद देते गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ।

Oct 12, 2024 17:29

विजयादशमी के पावन पर्व पर शनिवार को गोरखनाथ मंदिर में गोरक्षपीठाधीश्वर का पारंपरिक तिलकोत्सव कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस अवसर पर साधु-संतों ने गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तिलक लगाकर...

Oct 12, 2024 17:29

Gorakhpur News : विजयादशमी के पावन पर्व पर शनिवार को गोरखनाथ मंदिर में गोरक्षपीठाधीश्वर का पारंपरिक तिलकोत्सव कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस अवसर पर साधु-संतों ने गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तिलक लगाकर प्रणाम किया। पीठाधीश्वर ने भी उन्हें तिलक लगाया और आशीर्वाद प्रदान किया। 

गोरक्षपीठाधीश्वर से आशीष प्राप्त किया 
साधु संतों के बाद गृहस्थ श्रद्धालुओं और जनप्रतिनिधियों ने भी गोरक्षपीठाधीश्वर को प्रणाम कर उनसे आशीष प्राप्त किया। गोरक्षपीठाधीश्वर ने सभी को विजयदशमी की शुभकामना के साथ आशीर्वाद दिया। तिलकोत्सव में शामिल सभी लोगों को प्रसाद और प्रसाद स्वरूप मंदिर के शक्तिपीठ की वेदी पर उगाए गए जई के ज्वारे दिए गए।

मंगल पाठ के बीच तिलक लगाया
तिलकोत्सव कार्यक्रम में सबसे पहले पीठ से जुड़े योगी, संत, पुजारी, पुरोहित आदि ने मंगलपाठ के बीच गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ को तिलक लगाया। नाथपंथ की विशिष्ट परंपरा के अनुसार, उन्हें दंडवत प्रणाम किया। उसके बाद गृहस्थ श्रद्धालुओं ने बारी-बारी से गोरक्षपीठाधीश्वर को प्रणाम निवेदित कर उनका आशीर्वाद व प्रसाद प्राप्त किया। तिलकोत्सव में सीएम योगी से आशीर्वाद लेने वालों में कई जनप्रतिनिधि, बड़ी संख्या में संतजन और गृहस्थ श्रद्धालु शामिल रहे।

Also Read

गोरखपुर में बड़ा रेल हादसा टला, रेलवे क्रॉसिंग पर सैकड़ों लोगों की भीड़ के बीच से गुजरी ट्रेन

12 Oct 2024 10:34 PM

गोरखपुर Gorakhpur News : गोरखपुर में बड़ा रेल हादसा टला, रेलवे क्रॉसिंग पर सैकड़ों लोगों की भीड़ के बीच से गुजरी ट्रेन

गोरखपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है। आज जिले में बड़े उत्साह के साथ दशहरा का पर्व मनाया जा रहा है। इसी बीच शनिवार की देर शाम बड़ा... और पढ़ें