Jhansi News : मूसलाधार बारिश से लाखों रुपये की दाल और मूंगफली बर्बाद, पारीछा गोदाम में भारी नुकसान

मूसलाधार बारिश से लाखों रुपये की दाल और मूंगफली बर्बाद, पारीछा गोदाम में भारी नुकसान
UPT | पारीछा गोदाम में भारी नुकसान

Sep 17, 2024 01:53

गोदाम में बारिश का पानी भरने की वजह से उसमें रखी लगभग छह करोड़ रुपये कीमत की मसूर की दाल और मूंगफली बर्बाद हो गई।

Sep 17, 2024 01:53

Jhansi News : झांसी के पारीछा में स्थित एक गोदाम में हुई मूसलाधार बारिश के कारण लाखों रुपये की दाल और मूंगफली बर्बाद हो गई है। चार दिन पहले हुई भारी बारिश के कारण गोदाम में पांच फीट तक पानी भर गया था, जिससे केंद्रीय भंडारण निगम की मसूर की दाल और नाफेड की मूंगफली पूरी तरह बर्बाद हो गई।

ये है पूरा मामला
पारीछा क्षेत्र में हुई भीषण बारिश के कारण एक बड़े गोदाम में भारी तबाही मची है। गोदाम में रखी लाखों रुपये की दाल और मूंगफली पूरी तरह बर्बाद हो गई है। बुधवार-बृहस्पतिवार की रात हुई मूसलाधार बारिश के कारण गोदाम में पांच फीट तक पानी भर गया था, जिससे केंद्रीय भंडारण निगम की मसूर की दाल और नाफेड की मूंगफली पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।

हो गया भारी नुकसान 
प्रारंभिक अनुमानों के अनुसार, लगभग 11 हजार बोरियां मसूर की दाल और चार हजार बोरियां मूंगफली पूरी तरह खराब हो गई हैं, जिसकी कुल कीमत लगभग छह करोड़ रुपये आंकी गई है। इस घटना से स्थानीय किसानों को भी भारी नुकसान हुआ है।

Also Read

झांसी मेडिकल कॉलेज में आवागमन व्यवस्था में बदलाव, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

18 Sep 2024 08:50 AM

झांसी Jhansi News : झांसी मेडिकल कॉलेज में आवागमन व्यवस्था में बदलाव, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

झांसी मेडिकल कॉलेज में आवागमन व्यवस्था में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। कॉलेज प्रशासन ने परिसर में सुरक्षा और यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कई नए नियम लागू करने का फैसला लिया है। और पढ़ें