Half Encounter: चार साल की बच्ची से रेप का आरोपी एनकाउंटर में दबोचा गया, पुलिस ने घोषित किया था 25 हजार का इनाम

चार साल की बच्ची से रेप का आरोपी एनकाउंटर में दबोचा गया, पुलिस ने घोषित किया था 25 हजार का इनाम
UPT | सांकेतिक तस्वीर

Jul 20, 2024 19:40

फर्रूखाबाद में रेप के आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में अरेस्ट कर लिया है। उसपर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था। आरोपी ने एक शादी समारोह में चार साल की बच्ची से रेप किया था। इसके साथ ही उसके पायल और लॉकेट लेकर फरार हो गया था। 

Jul 20, 2024 19:40

Farrukhabad News: यूपी के फर्रूखाबाद में एक शादी समारोह में शामिल होने आई चार साल की बच्ची से रेप की घटना सामने आई थी। फर्रूखाबाद पुलिस ने आरोपी पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। शुक्रवार को पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को एनकांउटर में अरेस्ट किया है। उसके पैर में गोली लगी है। पुलिस आरोपी की तलाश में 8 दिनों से फर्रूखाबाद से लेकर मैनपुरी तक दबिश दे रही थी।

कोतवाली क्षेत्र स्थित एक मोहल्ले में युवती की बारात आई थी। कमालगंज थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी दंपति चार साल की बेटी के साथ बारात में आए थे। दंपति ने बच्ची को खेलने के लिए गोद से नीचे उतार दिया। रात 11 बजे गेस्ट हाउस से बच्ची के गायब होने पर परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। बच्ची गेस्ट हाउस से 200 मीटर दूर बेहोशी की हालत में पड़ी मिली थी।

आरोपी की तलाश में लगी थीं 7 टीमें
बच्ची के पिता ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने दो दिनों बाद पता लगा लिया था कि दुष्कर्म की वारदात को किसने अंजाम दिया है। पुलिस की टीमें कन्नौज, मैनपुरी तक छापेमारी कर रही थीं। एसपी ने आरोपी को पकड़ने के 7 टीमें गठित की थी। लेकिन आरोपी लगातार पुलिस को चकमा दे रहा था। इधर मासूम बच्ची का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा था।

पुलिस को मिला था इनपुट
पुलिस को सुराग लगा कि आरोपी डब्लू सूनसान स्टेशनों से ट्रेनों पर चढ़ता और उतरता है। एसओजी और मोहम्मदाबाद पुलिस पखना स्टेशन पहुंची। स्टेशन पर शिकोहाबाद से फर्रूखाबाद जा रही ट्रेन से डब्लू उतरक झाड़ियों की तरफ जाने लगा। पुलिस के रोकने पर उसने तंमचे से फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में डब्लू के बाएं पैर में गोली लग गई। जिससे वह घायल होकर गिर पड़ा।

तमंचा-कारतूस बरामद
पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली, तो उसके पास से पीड़ित बच्ची की पायल, एक तंमचा और दो खोखा कारतूस बरामद हुए। पुलिस आरोपी को सीएचसी ले गई। जहां प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। एसपी आलोक प्रियदर्शी के मुताबिक पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को मुठभेड़ में पकड़ लिया है। उसने अपना गुनाह भी कुबूल कर लिया है।
 

Also Read

इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर

19 Sep 2024 04:30 PM

कानपुर नगर पूर्व विधायक: इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर

कानपुर के जाजमऊ आगजनी मामले में सरकार ने इरफान उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ सजा बढ़वाने की अपील दायर की है। इसके साथ ही विशेष अदालत द्वारा षड़यंत्र से बरी किए जाने को लेकर चुनौती दी है। कोर्ट इसी मामले में 24 सितंबर को सुनवाई करेगी। और पढ़ें