UPPCL : छापेमारी में 57 किलोवाट बिजली चोरी पकड़ी, कटियाबाजों पर मुकदमा दर्ज

छापेमारी में 57 किलोवाट बिजली चोरी पकड़ी, कटियाबाजों पर मुकदमा दर्ज
UPT | बिजली विभाग की कार्रवाई।

Jul 06, 2024 21:35

बिजली विभाग की टीम ने लखनऊ, अमेठी और सीतापुर में छापेमारी के दौरान 57 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी है।

Jul 06, 2024 21:35

Short Highlights
  • टीम ने कनेक्शन काटकर जब्त किए मीटर
  • कटियाबाजों पर मुकदमा दर्ज
Lucknow News : मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की प्रवर्तन टीम का बिजली चोरों के खिलाफ अभियान जारी है। अपर पुलिस अधीक्षक अंकिता सिंह के निर्देश पर गठित टीमों ने शुक्रवार देर शाम तक लखनऊ में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी में 14 किलोवाट से अधिक की बिजली चोरी पकड़ी। इन सभी को डायरेक्ट एलटी लाइन से केबिल जोड़कर बिजली चोरी करते पाया। इसके अलावा अमेठी में 29 किलोवाट और सुलतानपुर में 14 किलोवाट से अधिक की बिजली चोरी पकड़ी। बिजली चोरी कर रहे उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटकर मुकदमा दर्ज किया गया।

एलटी लाइन पर कटिया डालकर की जा रही थी बिजली चोरी
अपर पुलिस अधीक्षक अंकिता सिंह शनिवार को बताया कि लेसा द्वितीय के निरीक्षक हरिनाथ यादव ने बीकेटी के अजुर्नपुर में अतीक के घर से 5 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी। इसके अलावा लेसा तृतीय के प्रभारी निरीक्षक सैयद मोहम्मद अब्बास ने छापेमारी में पाटा नाला मण्डी में शमीम जहां के घर में 5.423 किलोवाट और बेबी के यहां 4.195 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी। इन सभी की वीडियोग्राफी करवाकर कनेक्शन काट दिए गए और मीटर जब्त कर लिया गया।  

Also Read

आईआईटी-जेईई की तैयारी कर रहे छात्र ने की आत्महत्या, कोचिंग सेंटर की आठवीं मंजिल से कूदा

5 Oct 2024 01:14 PM

लखनऊ Lucknow News : आईआईटी-जेईई की तैयारी कर रहे छात्र ने की आत्महत्या, कोचिंग सेंटर की आठवीं मंजिल से कूदा

राजधानी में आईआईटी-जेईई की तैयारी कर रहे आदित्य दुबे (17 वर्ष) ने शनिवार सुबह 8 बजे कोचिंग सेंटर की आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। और पढ़ें