Vande Bharat Train : बिना टिकट वंदे भारत में सवार हुई लोगों की भीड़, पैसेंजर ने वीडियो शेयर किया

बिना टिकट वंदे भारत में सवार हुई लोगों की भीड़, पैसेंजर ने वीडियो शेयर किया
UPT | वंदे भारत ट्रेन में बिना टिकट यात्रियों की भीड़

Jun 11, 2024 14:00

लखनऊ से हरिद्वार जा रही वंदे भारत ट्रेन में बिना टिकट यात्रा कर रहे लोगों की भीड़ चढ़ गई। एक यात्री ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जो तेजी से वायरल हो गया।

Jun 11, 2024 14:00

Lucknow News : वंदे भारत ट्रेन में बिना टिकट यात्रियों की भीड़ देखी जा रही है। ट्रेन का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हैरान करने वाली बात यह है कि ट्रेन में खड़े लोग बिना टिकट यात्रा कर रहे हैं। ट्रेन के अंदर का वीडियो अर्चित नागर नाम के एक्स यूजर ने शेयर किया है, जो 9 जून का है।

लखनऊ का बताया जा रहा वीडियो 
वीडियो लखनऊ का बताया जा रहा है। जिसे Indian Tech & Infra नाम के हैंडल से री-पोस्ट किया गया, जिसमें अंग्रेजी में लिखा-Vande Bharat train occupied by ticketless passengers at Lucknow (लखनऊ में वंदे भारत ट्रेन पर बिना टिकट यात्रियों का कब्जा।)
  पैसेंजर ने शेयर किया विडियो
वीडियो शेयर करने वाले यात्री अर्चित नागर कह रहे हैं कि ट्रेन लखनऊ से हरिद्वार जा रही है। उन्होंने दावा किया है कि बिना टिकट वाले लोग वंदे भारत ट्रेन में चढ़ गए। उन्होंने कहा कि इस वंदे भारत का नंबर 22545 है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है। उत्तर प्रदेश टाइम्स भी इसकी पुष्टि नहीं करता है।  

पहले भी सामने आए हैं ऐसे मामले
हाल के दिनों में, भीड़-भाड़ वाली ट्रेनों के कई वीडियो सामने आए हैं। हाल ही में एक वीडियो में लोगों को फर्स्ट क्लास के डिब्बे में चढ़ते हुए दिखाया गया था। इस साल अप्रैल के एक और वीडियो में सेकंड एसी ट्रेन के कोच में बिना टिकट यात्रियों को भरा हुआ दिखाया गया था।

और अधिक वंदे भारत ट्रेनें शुरू करने की योजना
2023-24 में यात्रियों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। रेलवे अब भीड़भाड़ की समस्या से निपटने के लिए और अधिक वंदे भारत ट्रेनें और साथ ही 50 अमृत भारत ट्रेनें शुरू करने की योजना बना रहा है। प्रत्येक ट्रेन 1,000-1,200 यात्रियों को ले जा सकती है। 50 नई ट्रेनों के साथ, कुल क्षमता कम से कम 50,000 सीटों तक बढ़ जाएगी। इसके अलावा, नियमित ट्रेनों के माध्यम से भी क्षमता वृद्धि हो रही है।

Also Read

दरोगा समेत 2 पुलिस कर्मियों को किया निलंबित

27 Jul 2024 10:55 AM

हरदोई हरदोई में पुलिस अधीक्षक की कड़ी कार्रवाई : दरोगा समेत 2 पुलिस कर्मियों को किया निलंबित

हरदोई जिले में पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन की कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। एसपी वर्दी का रौब दिखाकर रिश्वत लेने वाले और अनुचित लाभ उठाने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई कर रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर ड्यूटी में लापरवाही बरतने वालों पर भी कार्रवाई की जा रही है। और पढ़ें