लोकसभा चुनाव 2024 : नामांकन से पहले भावुक हुए पीएम, राजा भैया ने समर्थन को लेकर किया ऐलान, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर

नामांकन से पहले भावुक हुए पीएम, राजा भैया ने समर्थन को लेकर किया ऐलान, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर
UPT | Loksabha Chunav News Bulletin

May 14, 2024 21:57

लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है। आम चुनाव 19 अप्रैल से शुरू हुआ, जो 01 जून तक चलेगा। पूरे देश में 07 चरणों में चुनाव होना है। उत्तर प्रदेश में भी 07 चरणों में चुनाव होंगे। चुनावों के परिणाम 04 जून को आएंगे। इस न्यूज़ बुलेटिन में पढ़ें रोजाना उत्तर प्रदेश चुनाव से संबंधित खबरें...

May 14, 2024 21:57

लोकसभा चुनाव को लेकर वाराणसी से मोदी ने किया नामांकन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तीसरी बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित एनडीए के तमाम नेता मौजूद थे। पीएम मोदी ने एनडीए के नेताओं से मुलाकात कर आगे की रणनीति पर चर्चा की।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

लोकसभा चुनाव को लेकर राजा भैया ने समर्थन देने पर किया ऐलान
लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश से एक बड़ी सियासी खबर सामने आ रही है। जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष साथ ही कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने इस चुनाव में किसी भी पार्टी को समर्थन देने पर अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में वह किसी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे। साथ ही उन्होंने नेताओं और कार्यकर्ताओं को यह संदेश दिया है कि अपने विवेक का इस्तेमाल कर वोट करें।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

नामांकन से पहले पीएम ने शेयर किया भावुक वीडियो
18वीं लोकसभा चुनाव के लिए आज मंगलवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से अपना नामांकन पत्र भरेंगे। पीएम मोदी तीसरी बात वाराणसी की जनता की सेवा करने के लिए नामांकन पत्र दाखिल कर रहे हैं। नामांकन फाइल करने से पहले मोदी ने काशी में रोड शो किया। इसके बाद उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने काशी के साथ उनका कैसा रिश्ता है इस बारे में बहुत ही भावुकता के साथ अपने मन के विचार साझा करें हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले, 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाएंगे
केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी राजनाथ सिंह आज लखनऊ में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। गोमतीनगर स्थित बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकादमी में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग के सम्मेलन में उन्होंने जनता से माफी मांगी क्योंकि पैर में चोट लगने की वजह से वह खड़े नहीं हो पा रहे थे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पीएम मोदी और सीएम योगी ने निषादों को गले लगाया तो रामराज्य आने की शुरूआत
विधानसभा क्षेत्र बीकापुर के भरतकुण्ड सरोवर के बगल मैदान में आयोजित जनसभा में निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मंत्री संजय निषाद ने जमकर प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी की तारीफ की। उन्होनें कहा कि राम राज्याभिषेक में भगवान राम की तरफ से निषाद राज को बुलाया गया था। पीएम मोदी तथा सीएम योगी ने निषादों को गले लगाया तो रामराज्य आने की शुरूआत हो गई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अमेठी के लोग भूखे रह सकते हैं, लेकिन राम को नहीं भूल सकते- योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अमेठी जनपद के जगदीशपुर में एक जनसभा को संबोधित किया और भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी के लिए वोट मांगे। जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा की एक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं, जिन्होंने काशी को चमका के रख दिया है और एक अमेठी में भी तो आपने प्रधानमंत्री चुना था। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया जनसभा को संबोधित, बीजेपी सरकार पर बोला हमला
महराजगंज लोकसभा क्षेत्र में चुनाव के अंतिम चरण में एक जून को मतदान होना है। वही मंगलवार को नामांकन के अंतिम दिन कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी वीरेंद्र चौधरी ने जिला मुख्यालय स्थित नामांकन स्थल पर अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन के बाद कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में जवाहरलाल नेहरू पीजी कॉलेज के मैदान पर में एक जनसभा का आयोजन किया गया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

स्मृति ईरानी के चुनाव प्रचार में पहुंचे जेपी नड्डा, कांग्रेस और राहुल गांधी पर साधा जमकर निशाना
एक दिवसीय दौरे पर मंगलवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अमेठी पहुंचे। इस दौरान उन्होने भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी के लिए जनता से मतदान करने की अपील की। इसके अलावा उन्होने जनसभा में कांग्रेस और राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होने झूंठी राजनीति करके अमेठी की जनता को गुमराह किया और अमेठी को विकास से कोसो दूर किया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

लाइफ लाइन बनेगी महालक्ष्मी योजना बोले भूपेश बघेल
भूपेश बघेल ने कहा कि देश भर में मतदान को लेकर जनता में अंडर करेंट चल रहा है, मोदी सरकार इस अंडर करंट से बेहद घबराई हुई है। मोदी सरकार समझ चुकी है कि जनता का आशीर्वाद अब कांग्रेस के साथ है, कांग्रेस का न्याय भाजपा के अहंकार को हराने जा रहा है। राहुल गांधी की जीत जनता की जीत होगी l आपके विश्वास की जीत होगी l
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर
 

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें