लोकसभा चुनाव 2024 : रायबरेली में राहुल और सोनिया हुए भावुक, सपा के बागी नेता ने थामा भाजपा का दामन, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर

रायबरेली में राहुल और सोनिया हुए भावुक, सपा के बागी नेता ने थामा भाजपा का दामन, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर
UPT | Loksabha Chunav News Bulletin

May 17, 2024 21:15

लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है। आम चुनाव 19 अप्रैल से शुरू हुआ, जो 01 जून तक चलेगा। पूरे देश में 07 चरणों में चुनाव होना है। उत्तर प्रदेश में भी 07 चरणों में चुनाव होंगे। चुनावों के परिणाम 04 जून को आएंगे। इस न्यूज़ बुलेटिन में पढ़ें रोजाना उत्तर प्रदेश चुनाव से संबंधित खबरें...

May 17, 2024 21:15

रायबरेली में सोनिया गांधी का भावुक बयान
लोकसभा चुनाव में रायबरेली से राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं। आज शुक्रवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी रायबरेली में राहुल के लिए प्रचार करने पहुंची। जहां उन्होंने बहुत ही भावुक बयान दिया है। सोनिया गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं अपना बेटा आपको सौंप रही हूं, राहुल आपको निराश नहीं करेगा। जब सोनिया गांधी ये बोल रही थी तो उनके पीछे ही राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी खड़ी थीं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पीएम मोदी ने इंडी गठबंधन पर साधा निशाना, बोले-पांच साल में पांच प्रधानमंत्री देगी यह एलायंस
प्रतापगढ़ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जीआईसी ग्राउंड में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते समय इंडी गठबंधन पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन देश में 5 सालों में 5 प्रधानमंत्री देगी। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले देश की अर्थव्यवस्था 11 प्रतिशत थी। आज यह अर्थव्यवस्था पहले से कही ज्यादा अधिक है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अयोध्या की जनसभा में बोले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ-राम भक्तों और राम द्रोहियों के बीच हो रहा है यह चुनाव
 फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र की मिल्कीपुर विधानसभा अंतर्गत अमानीगंज बाजार में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा की। उन्होंने तत्कालीन सपा व कांग्रेस सरकारों के कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाया। मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन की शुरुआत में कहा कि वर्तमान का यह चुनाव चौथा चरण आते-आते पूरे देश के अंदर रामभक्तों व रामद्रोहियों में बंट गया है। रामद्रोही वह है जो आतंकी हमला करने वालों के मुकदमें वापस लेते है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

राहुल गांधी का अमेठी से 42 सालों का रिश्ता, अमेठी का था, हूं और रहूंगा
उत्तर प्रदेश के अमेठी में शुक्रवार को इंडिया गठबंधन की संयुक्त जनसभा हुई। इस जनसभा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने गठबंधन के प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा के लिए प्रचार किया। इस दौरान दोनों नेता भारतीय जनता पार्टी पर जमकर बरसे और स्मृति ईरानी को भी आड़े हाथों लिया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सपा विधायक मनोज पांडेय बीजेपी में शामिल, शाह ने दिलाई सदस्‍यता
समाजवादी पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है। ऊंचाहार से सपा विधायक मनोज पांडेय ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन कर लिया है। शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह रायबरेली में चुनावी जनसभा को संबोधित करने आए थे। इसी दौरान मंच पर उन्होंने मनोज पांडेय को सदस्‍यता ग्रहण कराई। इसके बाद जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सपा-कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अनुप्रिया पटेल बोलीं, आपका जीवन और बेहतर होगा जब पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे
केंद्रीय मंत्री व अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने सोहावल क्षेत्र के अरकुना में शुक्रवार को भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह के समर्थन में जनसभा की। कहा कि मोदी सरकार बनने के बाद पहले 10 सालों में लड़खड़ाती, चरमराती अर्थव्यवस्था को दुनिया की टॉप फाइव अर्थव्यवस्था में पहुंचा दिया। तीसरी बार सरकार बनने के बाद देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया में तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बनाना है। जिससे आपका जीवन बेहतर होगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

रायबरेली में वोटिंग से पहले पोस्टर वॉर, राहुल और अखिलेश को बताया करण-अर्जुन
रायबरेली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की जनसभा का आयोजन किया गया। मंच पर दो लड़कों की जोड़ी के अलावा सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी भी साथ दिखी। इस बीच शहर में एक पोस्टर को लेकर खूब चर्चा हो रही है। पोस्टर में राहुल और अखिलेश की फोटो लगाते हुए करण अर्जुन लिखा हुआ है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

कांग्रेस महासचिव के.सी वेणुगोपाल ने कहा, हम अमेठी और रायबरेली जीत रहे हैं
लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां चुनाव प्रचार कर रही हैं। उत्तर प्रदेश में 4 चरणों का मतदान समाप्त हो गया है। 20 मई को प्रदेश की 14 सीटों पर चुनाव होना है। जिसमें अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट भी शामिल है। कांग्रेस पार्टी के महासचिव के.सी वेणुगोपाल ने दोनों सीटों को लेकर दावा किया है कि उनकी पार्टी दोनों ही सीट जीतने जा रही है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का कांग्रेस पर तंज, सपा और अरविंद केजरीवाल को भी घेरा
लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में पहुंचे। वहां उन्होंने जनसभा के दौरान कांग्रेस और सपा पर जमकर हमला बोला। जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि "साइकिल की चेन उतर चुकी है। 2014 में ही आपने साइकिल की चेन उतार दी थी। 10 साल तक जिस साइकिल पर चेन न हो वह आगे कैसे बढ़ेगी। कांग्रेस की हालत भी खराब है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बृजभूषण बोले- मुझसे लड़कर कोई जीत नहीं पाएगा, बूढ़ा हुआ हूं रिटायर नहीं
कैसरगंज लोकसभा सीट से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने घर पर शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि "न मैं बूढ़ा हुआ हूं, न ही मैं रिटायर हुआ हूं। अब तो मैं एक छुट्टा सांड हो गया हूं। मैं लोगों की समस्याओं को देख रहा हूं और अब दोगुनी ताकत के साथ काम करूंगा। मुझसे लड़कर कोई जीत नहीं पाएगा।" वहीं कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि किसी व्यक्ति ने संपर्क किया और कहा कि कांग्रेस के एक बड़े नेता चाहते हैं कि वो पार्टी में शामिल हो जाएं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बाराबंकी में मोदी बोले, सपा-कांग्रेस वाले योगी से ट्यूशन ले लें कि बुलडोज़र कहां चलवाते हैं
लोकसभा के मद्देनजर सभी बड़े नेता चुनावी प्रचार में जुटे हैं। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को यूपी में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। सबसे पहले वो बाराबंकी में फिर फतेहपुर में और तीसरी रैली हमीरपुर में संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री बाराबंकी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पहुंचे। जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बाराबंकी में उमड़ा ये जनसागर बता रहा है कि जनता-जनार्दन को मोदी की गारंटी, मोदी की मेहनत, मोदी की निष्ठा और मोदी की ईमानदारी पर पूरा विश्वास है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सोनिया गांधी के भावुक होने पर बोले राहुल गांधी, मां ने 100 वर्षों की सेवा की परंपरा का ध्वज मुझे सौंपा
कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने रायबरेली में जनसभा को संबोधित करते हुए भावुकता भरा बयान दिया। उन्होंने कहा कि मैं अपना बेटा आपको सौंप रही हूं, राहुल आपको निराश नहीं करेगा। सोनिया गांधी के भावुकता भरे बयान के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, 'यह पल मेरे लिए बहुत ही भावुक कर देने वाला था. वादा करता हूं कि मां के कहे एक-एक शब्द का मान रखूंगा।'
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर
 

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें